राशिफल

आज का दिन आपके लिए क्या कुछ लेकर आ रहा है. सभी राशियों का आइए जानते हैं, आज का राशिफल (Rashifal In Hindi) –
• मेष राशि (Aries Horoscope)- मेष राशि के जातकों के लिए दिन कुछ खास रहने वाला है. आपको कुछ नए लोगों से मिलने जुलने का मौका मिलेगा, जिनका आप लाभ भी उठा सकते हैं. परिवार के सदस्यों की जरूरतों का आप पूरा ध्यान रखेंगे और वह भी आपकी बातों को मानेंगे. संतान के विवाह में आ रही समस्या समाप्त होती दिख रही है. सामाजिक क्षेत्रों से जुड़े लोगों के ऊपर कुछ जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ेगा. आपकी किसी नई वस्तु को खरीदने की इच्छा पूरी होगी. विद्यार्थियों का आज किसी नए कोर्स में दाखिला मिल सकता है.
• वृषभ राशि (Taurus Horoscope)- वृषभ राशि के जातकों के लिए भी दिन थोड़ा कमजोर रहेगा, लेकिन वह हिम्मत से आगे बढ़े, तो वह बहुत कुछ पा सकते हैं. आप अपनी शान शौकत की चीजों की खरीदारी करने का विचार बनाएंगे, लेकिन आपको अपनी जेब का ख्याल रखते हुए शॉपिंग करना बेहतर रहेगा. विद्यार्थी यदि शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर परेशान हैं, तो उनके गुरुजन व सीनियर्स उनकी हर संभव मदद करेंगे. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने साथी पर अंधा विश्वास करेंगे, जो बाद में आपकी परेशानी का कारण बनेगा.
• मिथुन राशि (Gemini Horoscope)- मिथुन राशि के जातकों को लेन-देन के मामले मे किसी परिवार के सदस्य से पूछ कर ही निर्णय लेना बेहतर रहेंगा. यदि परिवार का कोई सदस्य विदेश जाकर नौकरी करना चाहे, तो आपको उन्हें रोकना नहीं है. किसी मांगलिक आयोजन के कारण परिजनों का आना जाना लगा रहेगा. आपकी मीठी वाणी आपके मित्रों की संख्या में इजाफा भी करा सकती है, लेकिन फिर भी यदि आपसे कोई व्यक्ति धन उधार मांगे, तो पिताजी से सलाह मशवरा अवश्य करें. माता जी आपसे कहीं बाहर घूमने की इच्छा जता सकती हैं.
• कर्क राशि (Cancer Horoscope)- कर्क राशि के जातकों के लिए दिन सुकून दिलाने वाला रहेगा. उनको यदि अपने किसी कानूनी कार्य की चिंता सता रही थी, तो उन्हें उससे निजात मिलती दिख रही है. आपकी सेहत में कुछ उतार-चढ़ाव जरूर रहेगा, लेकिन सायंकाल तक उसमें भी सुधार होगा. आपको पुरानी नौकरी को छोड़ कर यदि दूसरी में जाना है, तो अभी कुछ समय के लिए पुरानी में ही टिके रहें. परिवार का कोई सदस्य आपके लिए कोई खुशखबरी लेकर आ सकता है.
• सिंह राशि (Leo Horoscope)- सिंह राशि के जातकों के लिए दिन ऊर्जावान रहेगा. आप उत्साह से भरपूर होने के कारण अपने साथ-साथ औरों के कामों की और भी आगे बढ़ेगे, लेकिन इसका आपको नुकसान होगा, क्योंकि आप दूसरों के चक्कर में अपने कामों पर ध्यान ही नहीं देंगे. आर्थिक स्थिति को लेकर यदि कुछ समस्या चली आ रही थी, तो वह किसी भाई बंधु की मदद से समाप्त होगी. विदेशों से आयात निर्यात का व्यवस्था कर रहे लोगों को कोई असुविधा हो सकती है. आपके परिवार के सदसय आपकी प्रत्येक मामले में मदद करेंगे.
• कन्या राशि (Virgo Horoscope)- कन्या राशि के जातकों के लिए दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. आपको अपने व्यवसाय में यदि कुछ लोगों को शामिल करना पड़े, तो आपको उनके साथ खाली बैठकर समय व्यतीत नहीं करना है. पारिवारिक रिश्तो में यदि कुछ तनाव लंबे समय से आपको भेजे हुए था, तो आपको उसे बातचीत के जरिए समाप्त करना होगा. आप धन कमाने का कोई भी अवसर हाथ से नहीं जाने देंगे. आपके किसी कीमती सामान के खोने व चोरी होने का भय आपको सताता रहेगा और रुके हुए कार्य को आपको आपको जल्दबाजी में पूरा करना होगा.
• तुला राशि (Libra Horoscope)- तुला राशि के जातकों के लिए दिन सामान्य रहेगा. आपको संतान संबंधित किसी समस्या को लेकर घर वालों से बातचीत करनी होगी. यदि आपका कोई पुराना मित्र लंबे अरसे बाद आपसे मिले, तो आपको उनसे पुरानी शिकायतों को नहीं करना है. आपको किसी की बातों में आने से अच्छा है कि अपनी बुद्धि का प्रयोग करके पूरे मामले को समझकर ही किसी मुददे पर पहुंचे. यदि आपने कहीं घूमने की योजना बना रखी है, तो उसे कुछ समय के लिए टाल दें, नहीं तो आपको किसी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.
• वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)- वृश्चिक राशि के जातकों के कार्य क्षेत्र में कोई बदलाव हो सकता है, उन्हें पुराने पद से हटाकर कोई नया पद भी मिल सकता है. आपके जूनियर्स से की हुई गलती को आप को नजरअंदाज करना होगा. आपने किसी के कहने में धन का निवेश किया, तो वह आपके लिए नुकसानदायक रहेगा. आपके मन में कुछ उलझाने रहेंगी, जिनको लेकर आप पिताजी से बातचीत भी अवश्य करेंगे. आपको परिवार के किसी सदस्य से खरी-खोटी सुनने को मिल सकती है. राजनीति की दिशा में आगे बढ़ रहे लोग अपने मुकाम के काफी नजदीक पहुंच पाएंगे.
• धनु राशि (Sagittarius Horoscope)- धनु राशि के जातकों के लिए दिन खुशियों लेकर आएगा. पारिवारिक बिजनेस यदि धीमा चल रहा था, तो उसमें किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेना बेहतर रहेगा. आपके मन में धन लाभ के कई अवसर आएंगे, जिन्हें आप बिना गवाए धन कमाने में कामयाब रहेंगे. परिवार में आपके ऊपर कुछ जिम्मेदारियों का बोझ और डाला जा सकता है, जिनसे आपको घबराना नहीं है. जीवनसाथी आपके साथ कंधे से कंधा मिलाकर आपकी मदद करते नजर आएंगे.
• मकर राशि (Capricorn Horoscope)- मकर राशि के जातकों के लिए दिन काफी मजबूती भरा रहेगा. आप किसी नई संपत्ति की खरीदारी का सौदा कर सकते हैं और आपकी संपत्ति में भी इजाफा होगा. यदि आपने किसी राज को छुपा कर रखा हुआ था, तो आपको उसके खुलने का डर सताएगा. आर्थिक स्थिति की चिंता छोड़कर आप मस्त रहेंगे, क्योंकि आप को बड़ी मात्रा में धन हाथ लग सकता है. आपकी वाणी आपके व्यक्तित्व में निखार लेकर आएगी, जिनके काम से खुश होकर उनके अधिकारी उनकी तरक्की कर सकते हैं.
• कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)- कुंभ राशि के जातकों के लिए दिन मिश्रित परिणाम लेकर आएगा. यदि आपको अपने किसी परिजन की ओर से कोई निवेश संबंधी स्कीम मे दिल खोलकर निवेश करना बेहतर रहेगा, जिन लोगों के पास कोई रोजगार नहीं है, वह आज अपने किसी मित्रों से मदद मांग सकते हैं. यदि आप अपने जीवनसाथी के कैरियर को लेकर चिंतित थे, तो आप उनके लिए किसी छोटे-मोटे व्यवसाय को भी करा सकते हैं, लेकिन जो लोग संतान के भविष्य की धन संचय की योजना बना रहे हैं, उन्हें कुछ धन गुप्त रखना होगा.
• मीन राशि (Pisces Horoscope)- मीन राशि के जातक अपनी कुछ पारिवारिक समस्याओं से घिरे रहेंगे और उन्हें सुलझाने के चक्कर में कुछ और रिश्तो को भी खराब कर लेंगे. आप कार्य क्षेत्र में लोगों से अपना काम आसानी से निकलवा पाएंगे. आपके हाथ कोई बड़ी कामयाबी लग सकती है. विद्यार्थी जातकों को अपने मित्रों के साथ इधर-उधर खाली बैठकर समय व्यतीत करने से अच्छा है कि वह अपने कमजोर विषयों पर अत्यधिक मेहनत करें. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने साथी की किसी बात से रुष्ट हो सकते हैं. संतान आपसे किसी चीज़ को खरीदारी जिद कर सकते है, जिससे आप पुरी भी करेंगे.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.