Adani hikes CNG prices by Rs 1.49, hikes by Rs 3.48 in two days, new price effective from today

गुजरात में गैस के दाम लगातार बढ़ रहे हैं. कोरोना काल में कारोबार को लगे झटके के बाद आम वर्ग के लोगों के लिए एक शाम में तेरह ब्रेक जैसी स्थिति देखने को मिल रही है. इस बीच सीएनजी गैस के दाम भी लगातार बढ़ रहे हैं जिससे वाहन चालकों को संकट का सामना करना पड़ रहा है। अदाणी समूह ने 2 अगस्त को सीएनजी गैस में 1.99 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी की घोषणा की थी। फिर महज दो दिनों में आम आदमी को महंगाई में फिर से 1.49 रुपये की बढ़ोतरी कर एक और झटका लगा है. सीएनजी गैस की नई कीमत आज से लागू हो जाएगी। अदानी ने पिछले दो दिनों में इसकी कीमत में 3.48 रुपये की बढ़ोतरी की है।

सीएनजी की कीमत 85.89 रुपये से बढ़कर 87.38 रुपये हुई

अदानी की यह नई मूल्य वृद्धि आज से प्रभावी होगी। नई बढ़ोतरी के साथ, अदानी सीएनजी की कीमत 87.38 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है। सीएनजी की कीमत 2 अगस्त को 83.90 रुपये से बढ़कर 85.89 रुपये हो गई। जबकि आज दो दिन के भीतर फिर से 1.49 रुपये की बढ़ोतरी का ऐलान किया गया है. इस तरह लगातार दाम बढ़ने से वाहन में सीएनजी किट लगे लोगों की बारी है कि वे रात में रोने लगें।

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के कारण जीवन की सभी आवश्यकताओं की कीमतें बढ़ गई हैं, जिससे परिवहन महंगा हो गया है।

परिवहन महंगा होने से बढ़ेगी महंगाई

पेट्रोल-डीजल और एलपीजी की कीमतों में बढ़ोतरी ने महंगाई के दंश को और भी घातक बना दिया है। सीएनजी की कीमत में बढ़ोतरी के चलते अटकलें तेज हो रही हैं कि इसका असर जल्द ही अन्य जिंसों पर भी देखने को मिलेगा। सब्जियों के दाम भी बढ़े हैं। इस महंगाई ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है, पांच राज्यों में चुनाव के बाद बुनियादी जरूरतों के दाम बढ़ गए हैं.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.