Mahashivratri

हर रात सोते समय हम सभी की इच्छाएं होती हैं, लेकिन हर कोई नहीं जानता कि इन इच्छाओं का क्या मतलब है. बहुत कम लोग जानते हैं कि इन इच्छाओं के कई अर्थ होते हैं, जो हमें नियमित रूप से आने वाले समय के बारे में सुराग देते हैं. सपनों की दुनिया बहुत रहस्यमयी हो सकती है. हम बहुत सी समस्याएं देखते हैं और लोग चाहते हैं. यहां तक कि कुछ हमारे वास्तविक जीवन से जुड़े हुए हैं, जबकि कुछ अन्य ऐसे भी हैं जो वास्तविक जीवन में कभी नहीं देखे गए हैं. हर सपने का उस व्यक्ति विशेष शुभ या अशुभ प्रभाव होता है, लेकिन हमें स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra)से पता चलता है कि कौन सा सपना शुभ है और कौन सा नहीं.तो आईँए आज हम आपको कुछ एसा ही बताते है. देवताओं कि यदि सपने में आपको भगवान शिव दिखें तो इसका मतलब क्या होता है. सपने में शिवाजी का दिखना एक विशेष संदेश लेकर आता है. जब आप अपनी नींद में भगवान शिव या उनसे जुड़ी कोई चीज देखते हैं तो इसका मतलब कई चीजों से होता है. आइए इनके बारे में विस्तार से जानते हैं.

Shivratri MAHADEV

सपने में भगवान शिव या उनसे जुड़ी कोई चीज देखने का माएने क्या है

• सपने में शिवलिंग पर आना भगवान शिव का रूप माना जाता है. सपने में शिवलिंग देखने की बात आती है तो स्वप्न शास्त्रों के अनुसार शिवलिंग देखना बहुत शुभ माना जाता है. ऐसा सपना जीवन के सभी बुरे घटकों को नष्ट करने वाला है.
• इसके अलावा यदि आप लंबे समय से कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं और शिवलिंग का सपना देख रहे हैं, तो समझ लें कि शुभ समय शुरू होने वाला है.
• सपने में शिवलिंग का दिखना विशेष रूप से आर्थिक सुधार का संकेत देता है. कहीं से धन की प्राप्ति होगी या लंबे समय से रुका हुआ धन मिल सकता है.
• यदि सपने में अर्धनारीश्वर के साथ भगवान शिव और पार्वती की मूर्ति या मूर्ति दिखाई दे तो कल्पना करें कि आपको जल्द ही नए विकल्प मिलने वाले हैं. पैसों से जुड़ा कोई शुभ समाचार आपको शीघ्र मिल सकता है.
• यदि आप सपने में शिव मंदिर देखते हैं या स्वयं शिव मंदिर जाते हैं तो यह आमतौर पर एक शुभ संकेत होता है. यदि आप लंबे समय से किसी बीमारी से पीड़ित हैं या आप किसी अन्य समस्या से पीड़ित हैं, तो ऐसा सपना बताता है कि सब कुछ ठीक चल रहा है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *