PM Modi spoke to Russian President Putin

यूक्रेन के शहरों में रशिया की लगातार हो रही बमबारी के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने एक बार फिर रशियन राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात की है. पीएम मोदी ने यूक्रेन से भारतीयों को सुरक्षित निकालने को लेकर चर्चा हुई. ये बातचीत इसलिए अहम है, क्योंकि यूक्रेन के बड़े शहरों पर रशिया का हमला तेज हो चुका है और नुकसान काफी ज्यादा हो रहा है. कई लोगों की इन हमलों में मौत हो रही है.

यूक्रेन संकट को लेकर पीएम मोदी एक बार फिर उच्चस्तरीय बैठक करने जा रहे हैं. इससे पहले पीएम इस मामले को लेकर पांच बैठकें कर चुके हैं. पुतिन से बातचीत के ठीक बाद ये बैठक बुलाई गई है. जिसमें भारतीयों को सुरक्षित निकालने और आगे की रणनीति को लेकर चर्चा होगी. इससे पहले भी पीएम मोदी यूक्रेन संकट को लेकर पुतिन से बातचीत कर चुके हैं. जिसमें उन्होंने इस मसले को कूटनीति के जरिए हल करने की बात कही. इस दौरान भी पीएम मोदी ने यूक्रेन में फंसे भारतीयों के सेफ पैसेज की बात कही थी. हालांकि उस वक्त हालात इस तरह नहीं बिगड़े थे.

भारतीयों के लिए सूचना

यूक्रेन में बिगड़ते हालात के बाद भारतीय विदेश मंत्रालय की तरफ से भारतीयों के लिए एडवाइजरी जारी की गई है. विदेश मंत्रालय ने कहा है कि, रूस की तरफ से जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक जल्द से जल्द खारकीव शहर को खाली करने को कहा गया है.भारतीय छात्रों को बॉर्डर की तरफ मूव करने के लिए कहा जा रहा है. छात्र किसी भी तरह यूक्रेन की सीमा वाले इलाकों तक पहुंचें. खारकीव शहर को हर हाल में छोड़ने को कहा गया है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.