After Corona, which disease is bothering Gujarat?

मुख्यमंत्रियों से बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि 100 साल की सबसे बड़ी महामारी से भारत की लड़ाई अब तीसरे वर्ष में प्रवेश कर चुकी है. पीएम मोदी ने कहा कि परिश्रम हमारा एकमात्र पथ है और विजय एकमात्र विकल्प. हम 130 करोड़ भारत के लोग, अपने प्रयासों से कोरोना से जीतकर अवश्य निकलेंगे.

पीएम मोदी ने कहा कि अमेरिका जैसे देश में एक दिन में करीब 14 लाख नए मामले सामने आए. हमारे वैज्ञानिक और स्वास्थ्य विशेषज्ञ सभी स्थितियों पर नजर बनाए हुए हैं. हमें सतर्क रहना चाहिए, लेकिन हमें इस बात का भी पूरा ध्यान रखना चाहिए कि कहीं दहशत की स्थिति न बने. भारत ने अपनी पात्र आबादी के 92% से अधिक लोगों को पहली खुराक दी है. लगभग 70% पात्र लोगों को उनकी दूसरी खुराक भी मिल गई है. भारत पहले ही लगभग 3 करोड़ 15-18 वर्ष के बच्चों का टीकाकरण कर चुका है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वित्तीय गतिविधियां प्रभावित न हों और हमें अपनी वृद्धि जारी रखनी चाहिए. इसे सुनिश्चित करने के लिए हमें स्थानीय नियंत्रण पर ध्यान देना चाहिए. हमें उन इलाकों में टेस्टिंग बढ़ानी होगी जहां से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.