jammu rain

मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर में भारी से ‘बहुत भारी बर्फबारी’ के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. श्रीनगर में पहली बार भारी बर्फबारी हो रही है और ऊपरी इलाकों से भारी हिमपात की सूचना है. मौसम विभाग के निदेशक ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी की सूचना है और इसके परिणामस्वरूप हम अलर्ट को अपग्रेड कर रहे हैं. आईएमडी ने 7 जनवरी को जम्मू-कश्मीर के लिए ये रेड अलर्ट जारी किया है.

इस समय कश्मीर के अधिकांश स्थानों और जम्मू के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो रही है, जबकि जम्मू क्षेत्र के कुछ स्थानों पर बारिश हो रही है. मौसम विभाग के निदेशक के मुताबिक बारिश/बर्फ की तीव्रता में और वृद्धि की उम्मीद है, क्योंकि 7 जनवरी (रात) और 8 जनवरी के दौरान भारी से बहुत भारी बारिश / हिमपात हो सकता है. जम्मू-कश्मीर में 9 जनवरी की सुबह से धीरे-धीरे सुधार होगा.

मौसम विभाग चार प्रकार के अलर्ट जारी करता है, जो सावधानी बरतने के स्तर को दर्शाते हैं. ग्रीन, यलो, एम्बर और रेड. अधिकारी ने कहा कि मौसम प्रणाली मुख्य रूप से शनिवार को सतह और हवाई परिवहन को प्रभावित कर सकती है. इसके चलते संवेदनशील स्थानों पर हिमस्खलन/भूस्खलन हो सकता है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.