PM Modi's special look

पंजाब (Punjab) में प्रधानमंत्री (Prime Minister) के रूट के दौरान हुई सुरक्षा चूक के मामले में पंजाब की हाई लेवल जांच के बाद एसपीजी (SPG) और आईबी (IB) ने भी घटना की आंतरिक जांच के आदेश दिए हैं. दोनों एजेंसियां अपनी जांच रिपोर्ट केंद्रीय गृह मंत्रालय (Home Ministry) को सौंप सकती है. इन रिपोर्ट के बाद प्रधानमंत्री सुरक्षा नियमों में कुछ परिवर्तन किए जा सकते हैं. उधर केन्द्रीय गृह मंत्रालय को अभी पंजाब प्रशासन से आने वाली रिपोर्ट का इंतजार है.

पंजाब में प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में हुई चूक का मामला और गंभीर रूप धारण करता जा रहा है. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस बाबत पंजाब प्रशासन से रिपोर्ट मांगी थी लेकिन पंजाब प्रशासन ने इस चूक की बाबत एक हाई कमेटी का गठन कर दिया है और माना जा रहा है कि पंजाब अपनी विस्तृत रिपोर्ट इस जांच रिपोर्ट के आने के बाद ही भेजेगा.

मंत्रालय के एक आला अधिकारी ने इस संबंध में बताया कि पंजाब सरकार से अभी कोई रिपोर्ट नहीं आई है. इस बदलते घटनाक्रम के बीच प्रधानमंत्री सुरक्षा में तैनात एसपीजी और केंद्रीय खुफिया एजेंसी आईबी मुख्यालय ने भी घटना की आंतरिक जांच के निर्देश देते हुए पूरे घटनाक्रम पर रिपोर्ट तलब की है.

सूत्रों ने बताया कि जांच के दौरान दोनों एजेंसियां अपने अपने अधिकार क्षेत्र में कब कैसे और क्या घटित हुआ इसकी समीक्षा करेगी और अपनी रिपोर्ट अपने विभाग प्रमुखों को सौंपेगी. माना जा रहा है कि दोनों विभाग प्रमुख यह रिपोर्ट केंद्रीय गृह मंत्रालय को सौंप सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक गृह मंत्रालय पंजाब समेत सभी रिपोर्टों के आकलन के बाद अपना निर्णय लेगा.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.