donald trump

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump)की नई सोशल मीडिया फर्म ने दावा किया है कि उसने स्टॉक मार्केट लिस्टिंग से पहले निवेशकों से 1 बिलियन डॉलर यानी 75 अरब रुपये (75 अरब 13 करोड़ 46 लाख 55 हजार 500 रुपये )जुटाने के समझौते कर लिए हैं. ट्रंप मीडिया एंड टेक्नोलॉजी ग्रुप (Trump Media & Technology Group) अगले साल की शुरुआत में ट्रुथ सोशल (Truth Social ) नाम का सोशल मीडिया ऐप लॉन्च करने जा रहा है.

बता दें यह फैसला ऐसे समय में लिया गया है जब ट्रंप इस साल जनवरी से ही ट्विटर और फेसबुक बैन हैं.यूएस कैपिटल पर हमले के बाद से ही दोनों सोशल मीडिया कंपनियों ने उनके कथित भड़काऊ बयानों के लिए सोशल मीडिया से बैन कर दिया था. ट्रंप मीडिया एंड टेक्नोलॉजी ग्रुप ने कहा, ‘ 1 बिलियन डॉलर इकट्ठा होना बताता है कि सेंसरशिप और राजनीतिक भेदभाव समाप्त होना चाहिए.’

कंपनी ने कहा- ‘जैसे-जैसे हमारी बैलेंस शीट बढ़ेगी, ट्रंप मीडिया एंड टेक्नोलॉजी ग्रुप बिग टेक (फेसबुक-ट्विटर) के अत्याचार के खिलाफ लड़ने के लिए एक मजबूत स्थिति में होगा.’ ट्रंप ने इस साल की शुरुआत में ट्रुथ सोशल लॉन्च करने की योजना की घोषणा करते हुए कहा था कि यह ‘राजनीतिक विचारधारा के आधार पर भेदभाव के बिना’ बातचीत का आधार बनेगा. ट्रंप मीडिया एंड टेक्नोलॉजी ग्रुप ने डिजिटल वर्ल्ड एक्विजिशन के साथ इस प्रॉजेक्ट पर भागीदारी की है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.