पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन (Omicron Variant) को लेकर हड़कंप मच गया है वहीं राहत की बात ये है कि भारत में अबतक इस वेरिएंट के एक भी मामले सामने नहीं आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में देश में कोविड के कुल 9765 नए मामले सामने आए हैं. नए मामले के साथ ही संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर अब 3 करोड़ 46 लाख, 06 हजार 541 हो गया है.

हेल्थ मिनिस्ट्री द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में देशभर में कुल 477 लोगों की कोविड से मौत भी हुई है. इस आंकड़े को शामिल कर लिया जाए तो अबतक देश में इस वायरस ने कुल 4 लाख 69 हजार 724 लोगों की जान ले ली है. वहीं कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों की बात करें तो आज के आंकड़ें कल के संक्रमित लोगों से करीब 9 फीसदी ज्यादा है. वहीं रिपोर्ट के अनुसार देश में एक्टिव मामलों की संख्या 99,763 दर्ज की गई है.

80 लाख से ज्यादा लोगों को दी गई वैक्सीन

देश में वैक्सीनेशन की रफ्तार भी बढ़ाई जा रही है. रिपोर्ट के मुताबिक देश में अबतक 1 अरब 24 करोड़ 96 लाख 19 हजार 515 खुराक दी जा चुकी है. वहीं बुधवार को यानी पिछले 24 घंटे में 80 लाख 35 हजार 261 खुराक दी गई. वहीं दूसरी तरफ ओमिक्रोन के संक्रमण को भारत तक पहुंचने से रोकने के लिए केंद्र सरकार ने हाल में इंटरनेशनल फ्लाइट से लौटने वालों का RT-PCR टेस्ट करने की गाइडलाइंस जारी की है. नई गाइडलाइंस में बताया गया है कि भारत आने वाले यात्रियों को पिछले 14 दिनों की ट्रैवल हिस्ट्री के बारे में सूचना देनी होगी. गाइडलाइंस के मुताबिक यह भी कहा गया है कि यात्रा से पहले ही यात्री एयर सुविधा पोर्टल पर अपनी निगेटिव आरटी पीसीआर रिपोर्ट को डालें.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.