Weather again in Delhi

अरब सागर में कम दबाव के कारण पिछले तीन दिनों में गुजरात की जलवायु में भारी बदलाव आया है.राज्य के कई हिस्सों में कल सुबह से ही बारिश हुई, पूरे राज्य में दिन भर बादल छाए रहने से मौसम हिल स्टेशन जैसा रहा, आज भी कई इलाकों में सुबह से ही बारिश जैसा मौसम देखने को मिल रहा है, जिससे ठंडी हवाएं भी चल रही हैं. अहमदाबाद में रात को तेज हवा चली.

इसके अलावा अहमदाबाद। गांधीनगर और सूरत जैसे शहरों में अल्मोड़ा और शिमला जैसा माहौल देखने को मिला है. पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से पूरे राज्य में उमस का माहौल बना हुआ है. मौसम विभाग ने आज राज्य में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है, राज्य के ज्यादातर शहरों में न्यूनतम तापमान में 4 डिग्री तक की गिरावट देखी गई है.

पिछले 24 घंटों में 129 तालुकों में बारिश

पिछले 24 घंटों में राज्य के 129 तालुकों में बारिश हुई है, मध्य गुजरात और उत्तरी गुजरात सहित सौराष्ट्र के कुछ शहरों में भारी बारिश का अनुमान है.

इनमें साबरकांठा समेत अरावली, दाहोद, महिसागर शामिल हैं. वडोदरा, आणंद, छोटाउदपुर के साथ-साथ सौराष्ट्र के कुछ शहरों जैसे जूनागढ़, अमरेली और भावनगर में भी भारी बारिश का अनुमान है. तो आज महिसागर, दाहोद, छोटाउदपुर और नर्मदा जिलों सहित राज्य के 4 जिलों में भारी बारिश का अनुमान है.

सौराष्ट्र में बढ़ी ठंड के कारण बादल छाए रहे

पश्चिमी विक्षोभ के कारण राजकोट समेत सौराष्ट्र में मौसम बदल गया है,बेमौसम बारिश की संभावना से मौसम में बादल छाए हुए हैं। राजकोट शहर में पिछले 24 घंटे से लोगों को स्वेटर, टोपी, शॉल और मफलर का सहारा लेना पड़ा क्योंकि आज सुबह से ही बादलों में छुपे नीले वातावरण में हवा में उमस बढ़ने के साथ ही ठंडी हवा चलने लगी.ठंड के मौसम के चलते राजकोट शहर में हिल स्टेशन का नजारा देखने को मिला.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.