Australia became the champion of T20 World Cup, defeated New Zealand in the final

ऑस्ट्रेलिया टी-20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन कर जीत हांसल की है. ऑस्ट्रेलिया (World Champion Australia) ने रविवार को फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से शिकस्त देकर वर्ल्ड कप पर कब्जा कर लिया है. 5 बार की वनडे वर्ल्ड चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया पहली बार टी20 वर्ल्ड कप जीती है. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने न्यूजीलैंड से मिले 173 रनों के लक्ष्य को 18.5 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया. मिचेल मार्श 77 और ग्लैन मैक्सवेल 28 रन पर नाबाद रहे.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही. कप्तान एरॉन फिंच सिर्फ 5 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर आउट हुए. 15 रन पर पहला विकेट गिरने के बाद मिचेल मार्श और डेविड वॉर्नर ने दूसरे विकेट के लिए 92 रन जोड़कर जीत की नींव रखी. वॉर्नर ने 38 गेंद पर 53 रन बनाए. उन्होंने 4 चौके और 3 छक्के लगाए.

केन विलियमसन ने फाइनल से पहले टूर्नामेंट में एक भी अर्धशतक नहीं लगाया था. लेकिन फाइनल में उन्होंने शानदार पारी खेली. उन्होंने 48 गेंद का सामना किया. 10 चौके और 3 छक्के लगाए. 10 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर एक विकेट पर 57 रन था. टीम ने अंतिम 10 ओवर में 115 रन बनाकर एक अच्छा स्कोर खड़ा किया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड ने शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 16 रन दिए और 3 विकेट भी लिए. दूसरी ओर मिशेल स्टार्क काफी महंगे साबित हुए. उन्होंने 4 ओवर में 60 रन दिए.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.