Cold

गुजरात में तापमान धीरे-धीरे गिर रहा है, लोगों को अब गुलाबी ठंड लग रही है.हवा की दिशा बदली है और उत्तर पूर्व में हवाएं चलने लगती हैं, सुबह और देर रात को गुलाबी ठंड का अनुभव हो रहा है.

पिछले दो दिनों से उत्तर-पूर्व से चल रही तेज हवाओं के कारण राज्य के न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. राज्य के 12 शहरों में तापमान 18 डिग्री से नीचे चला गया. नलिया 12.6 डिग्री तापमान के साथ ठंडी रही.गांधीनगर में तापमान 15.8, कांडला में 14.5 और राजकोट में 17.3 रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में तापमान में 3 से 4 डिग्री की गिरावट आएगी। राज्य में ठंड और तेज होगी. मौसम विभाग के अनुसार दिसंबर-जनवरी में प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ सकती है.

जम्मू-कश्मीर में जानलेवा ठंड का अनुभव

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. शुक्रवार को लद्दाख और कश्मीर घाटी के श्रीनगर में मौसम की सबसे सर्द रात के साथ शीतलहर तेज हो गई, जबकि द्रास में फिर से शून्य से 12.6 सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. श्रीनगर का न्यूनतम तापमान बीती रात 1.6 डिग्री सेल्सियस के मुकाबले 0.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

मौसम विभाग ने कहा कि कम से कम 19 नवंबर तक मौसम शुष्क बना रहेगा, जिसके बाद क्षेत्र में बारिश और हिमपात की संभावना है। मौजूदा कोल्ड स्नैप ने कई लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है।

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.