TRERROR ATTACK

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने पिछले 24 घंटे में तीन आतंकियों को मार गिराया है. कुलगाम में 2 और श्रीनगर में एक आतंकी को ढेर किया गया,कुलगाम में पिछले दो दिनों से एनकाउंटर चल रहा है. कुलगाम में मारे गए आतंकी की पहचान हिजबुल कमांडर शिराज मौलवी और यावर भट्ट के तौर पर हुई है.

शिराज युवाओं को बरगलाकर आतंकी बनाने के काम में जुटा हुआ था. साथ ही, निर्दोष लोगों की हत्या में भी वह शामिल था. तो वहीं, श्रीनगर में मारे गए आतंकी की पहचान पुलवामा के आमिर रियाज के तौर पर हुई है. मारा गया आमिर रियाज आतंकी संगठन गजवातुल हिंद से जुड़ा हुआ था. जम्मू कश्मीर पुलिस के मुताबिक, आतंकी आमिर रियाज को फिदायीन हमले की जिम्मेदारी सौंपी गई थी.

इससे पहले, जम्मू कश्मीर में श्रीनगर और कुलगाम जिलों में गुरुवार को सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में दो आतंकवादी मारे गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि यहां बेमिना इलाके के हमदानिया कॉलोनी इलाके में शाम को मुठभेड़ शुरू हो गयी. कश्मीर मंडल पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर बताया कि मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया है. कुछ गोला बारुद के साथ एक एके राइफल भी बरामद की गयी है जबकि तलाश अभियान अभी चल रहा है.

अधिकारियों ने बताया कि अंतिम रिपोर्ट मिलने तक मुठभेड़ चल रही थी. उन्होंने बताया, ‘‘सीआरपीएफ (केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल) शिविर और उपमंडलीय पुलिस अधिकारी के कार्यालय के समीप अभियान चल रहा है.’’ इस बीच, मुजाहिदीन गजवातुल हिंद ने एक ‘‘हमले’’ की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि उसके तीन कैडर ने ‘‘सीआरपीएफ शिविर पर हमला’’ किया है. इससे पहले दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में मुठभेड़ शुरू हो गयी थी. अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण कश्मीर में कुलगाम के चावलगाम इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की गुप्त सूचना मिलने पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने वहां घेराबंदी की तथा सर्च ऑपरेशन शुरू किया.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.