अहमदाबाद में अब कोरोना का संक्रमण जोरों पर है. अहमदाबाद में एक ही दिन में कोरोना के अब तक 16 मामले सामने आ चुके हैं, जिससे नगर निगम का स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है. अहमदाबाद शहर में शहर के बाहर से आने वाले लोगों की ट्रेसिंग और ट्रैवल हिस्ट्री की भी जांच की जाएगी. पश्चिमी क्षेत्र में 16 मामलों में अधिक मामले सामने आए हैं.

16 मामलों में पश्चिमी क्षेत्र में अधिक मामले सामने आए हैं.पश्चिमी क्षेत्र के प्रह्लादनगर, चांदखेड़ा, बोपल, पालड़ी और नवरंगपुरा में मामले सामने आए हैं.16 मामलों में से, 11 और 13 वर्ष की आयु के दो बच्चों ने भी कोरोना के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है. अकेले नवंबर के 10 दिनों में ही शहर में 52 मामले सामने आए हैं और 23 लोग ठीक भी हुए हैं.

अहमदाबाद में 10 नवंबर को दर्ज 16 सकारात्मक मामलों में से केवल एक ही परिवार के लोगों ने सकारात्मक परीक्षण किया. इसनपुर में रहने वाले एक ही परिवार के चार सदस्य, चांदखेड़ा में एक ही परिवार के दो बुजुर्ग, बोपल में पति-पत्नी, प्रह्लादनगर में एक ही परिवार के तीन सदस्य, जबकि नरोदा, पालड़ी, चांदखेड़ा, मानेकबाग और अंबावाड़ी में एक-एक सदस्य सकारात्मक परीक्षण किया.

देश के पश्चिमी हिस्से में कोरोना के प्रकोप के दौरान प्रकोप तेज होता दिख रहा है,अहमदाबाद में सातवें जोन में अलर्ट जारी किया गया है.

स्वास्थ्य विभाग में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

अहमदाबाद शहर में अचानक से कोरोना के मामले बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. अहमदाबाद में बाहर से लौटने वाले लोगों पर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं. उनसे अपनी ट्रैवल हिस्ट्री चेक करने को भी कहा गया है.साथ ही हर मामले में कम से कम 50 लोगों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग करने के भी निर्देश दिए हैं, जोन के सभी स्वास्थ्य अधिकारियों और कर्मचारियों को कोरोना मामलों को लेकर सतर्क रहने को कहा गया है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *