team india

अफगानिस्तान के खिलाफ 66 रन की जीत टीम इंडिया का हौसला बढ़ाने वाली जीत रही. खास बात यह रही कि शुरुआती दोनों मुकाबलों में फ्लॉप रहे भारतीय बल्लेबाजों ने इस मैच में टी-20 वर्ल्ड कप 2021 का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया.

जीत की नींव टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा और केएल राहुल ने रखी. दोनों ने 88 गेंदों में 144 रन की साझेदारी की. रोहित शर्मा 47 बॉल पर 74 रन बनाकर आउट हुए, उन्होंने 8 चौके और 3 छक्के जड़े. वही केएल राहुल ने 48 गेंदों पर 69 रन की पारी खेली. इस साझेदारी ने 2 रिकॉर्ड बना दिए.

शतकीय साझेदारी का रिकॉर्ड: टी-20 इंटरनेशनल में पाकिस्तानी ओपनर बाबर आजम और रिजवान के नाम सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी का रिकॉर्ड (5) है. इनके ठीक बाद अब रोहित-राहुल की जोड़ी का नंबर आता है. दोनों के बीच अब 4 शतकीय साझेदारी हो चुकी है. इससे पहले रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने भी चार शतकीय साझेदारी की हैं.

टी-20 में सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड: रोहित शर्मा और केएल राहुल ने 140 रनों की साझेदारी की, जो भारत की ओर से टी-20 में अब तक की सबसे बड़ी पार्टनरशिप थी. इससे पहले ये रिकॉर्ड वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर की जोड़ी के नाम था, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 136 रन बनाए थे.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *