corona vaccination in india

दुनिया में कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी ने सबसे ज्यादा कहर अमेरिका (USA) पर बरपाया. लेकिन अब अमेरिका की स्थिति धीरे-धीरे सुधर रही है. इस बीच अमेरिका में बच्चों की वैक्सीन (Covid 19 Vaccine) के लिए इंतजार कर रहे अभिभावकों का इंतजार अब खत्म होने वाला है. अमेरिका में 8 नवंबर से बच्चों को फाइजर की वैक्सीन मिलेगी. इसको लेकर राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने कहा कि यह हमारे लिए एक ‘ट्रनिंग प्वाइंट’ है.

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में एक महत्वपूर्ण मोड़ पर पहुंच गए हम- बाइडेन

समाचार एजेंसी एएफपी ने सेंटर्स फॉर डिजिज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन का हवाला देते हुए कहा है कि अमेरिका 5 से 11 साल के बच्चों के लिए कोविड-19 की शुरुआत कर सकता है. अमेरिकी सीडीसी के सलाहकारों ने सर्वसम्मति से इस कदम का समर्थन करने के कुछ घंटों बाद यह घोषणा की है. व्हाइट हाउस की ओर से जारी एक बयान में बाइडेन ने कहा, “आज हम COVID-19 के खिलाफ अपनी लड़ाई में एक महत्वपूर्ण मोड़ पर पहुंच गए हैं.”

राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा, ‘’महीनों बाद अमेरिका में बच्चों की वैक्सीन के लिए इंतजार कर रहे माता-पिताओं का इंतजार खत्म हो गया है. अमेरिका का यह फैसला बच्चों द्वारा दूसरों को वायरस फैलाने की आशंकाओं को कम करेगा. यह वायरस को हराने की हमारी लड़ाई में हमारे देश के लिए एक बड़ा कदम है.”

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.