सैनिकों को खास जेट सूट (Jet Suit) देकर असल जिंदगी का ऑयरन मैन (Real-life Iron Man) बनाने की तैयारी हो रही है.

ब्रिटिश इन्वेंटर की तैयारी
सुरक्षाबलों खासकर नौसैनिकों के लिए तैयार हो रहे स्पेशल सूट को बनाने की एक वजह यह भी है कि जरूरत पड़ने पर उन्हें बिना किसी शोरगुल के दुश्मनों के ठिकाने में लैंड कराया जा सके. ब्रिटिश (UK) कारोबारी और ग्रेविटी इंडस्ट्रीज (Gravity Industries) के सीईओ रिचर्ड ब्राउनिंग (Richard Browning) ने आर्मी पीपल कांफ्रेंस के दौरान लेटेस्ट टेक्नालजी जेट सूट का प्रदर्शन किया. इस जेट सूट की खूबियों को देख कर सेना के वरिष्ठ अधिकारी और कमांडर काफी खुश नजर आए.

जेट सूट की यूएसपी
फार्नबरों में जिस जेट सूट (Jet Suit) का प्रदर्शन हुआ उसकी खूबियों की बात करें तो इसमें 5 गैस टर्बाइन अटैच हैं. इसकी मदद से 12000 फीट उंचाई तक उड़ान भरी जा सकती है. इसको पहनने वाला सैनिक 80 मील प्रति घंटे की रफ्तार से किसी भी युद्ध क्षेत्र में उड़ कर पहुंच सकता है.

एक्शन में मशहूर ‘जेट मैन’
कॉन्फ्रेंस के दौरान ब्राउनिंग ने अपनी उड़ान मशीन जिसे उनकी फर्म ने ‘वर्ल्ड फर्स्ट’ का नाम दिया है उसकी क्षमताओं का प्रदर्शन किया. इस सूट को पहन कर वो कुछ दूरी पर खड़ी जीप के हुड और ट्रक की छत पर भी उतरे. वो सेना के आयोजन में पहुंचे दर्शकों से भरी बालकनी में पहुंचे जहां मौजूद लोगों ने ‘जेट मैन’ के साथ दमकर तस्वीरें खिंचवाई.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *