संयुक्त किसान मोर्चा ने कृषि कानूनों के खिलाफ 27 सितंबर को लेकर जो भारत बंद आहूत किया था, उसका सुबह से असर दिखने लगा. आंदोलित किसानों ने सुबह ही (Delhi-Meerut Expressway Blocked) जाम कर दिया. किसानों (Farmers Protest) ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे को गाजीपुर बॉर्डर पर जाम किया है. एनएच 24 और एनएच9 (NH24 and NH9 Traffic Jam) दोनों जाम कर दिए गए हैं. दिल्ली पुलिस (Delhi Plice) ने ट्वीट कर ट्रैफिक को लेकर अलर्ट किया है. उसने कहा है कि यूपी से गाजीपुर (Ghazipur Border) की ओर ट्रैफिक मूवमेंट फिलहाल रोक दिया गया है. उधर गाजियाबाद पुलिस ने भी ट्रैफिक डायवर्जन को लेकर यात्रियों को अलर्ट जारी किया है. वहीं हरियाणा के बहादुरगढ़ में किसान रेलवे ट्रैक (Railway Track Protest) पर बैठ गए हैं, जिससे रेलगाड़ियों का आवागमन प्रभावित हुआ है.

हरियाणा के कुरुक्षेत्र के शाहाबाद क्षेत्र में भी आंदोलित किसानों गुस्सा फूटा. किसानों ने बीच सड़क पर दरी बिछा दी और रास्ता रोक दिया. किसानों ने प्रदर्शन के कारण दिल्ली-अमृतसर नेशनल हाईवे जाम हो गया. किसान के प्रदर्शन से यहां ट्रकों की लंबी लाइनें लग गईं.

भारत बंद का असर मुंबई अहमदाबाद हाइवे पर भी

किसानों के भारत बंद का असर मुंबई अहमदाबाद हाइवे पर दिख रहा है. इस हाइवे पर कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया है. प्रदर्शन कर रहे किसानों ने हाइवे पर जबरन गाड़ियों को रोका है. हजारों यात्री हाइवे पर फंसे हुए हैं. हाइवे के रास्ते मुम्बई, ठाणे, नवी मुंबई की ओर जाने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

पंजाब-हरियाणा में दिख रहा बंद का असर


पंजाब-हरियाणा में भी बंद का असर दिखने लगा है. पंजाब-हरियाणा में कई जगह हाइवे को प्रदर्शनकारियों ने बंद कर दिया है तो वहीं दिल्ली एनसीआर में पुलिस मुस्तैद है. दिल्ली के गाजीपुर और नोएडा बॉर्डर पर तैनाती बढ़ा दी गई है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.