राशिफल

पंचांग के अनुसार 26 सितंबर 2021, रविवार को आश्विन मास की कृष्ण पक्ष की पंचमी की तिथि है. चंद्रमा वृष राशि में गोचर कर रहा है. आज का दिन आपके किए कैसा रहेगा, सभी राशियों का जानते हैं, आज का राशिफल….

मेष- आज के दिन समय निकालकर पसंदीदा कार्य को वरीयता दें, इससे मन प्रसन्न होगा और भविष्य के लिए सकारात्मक ऊर्जा संचित कर पाएंगे. आवश्यक कार्यों से शहर के बाहर जाना पड़ सकता है, तो वहीं यात्रा कष्टकारी हो सकती है, ऐसे में सतर्क रहने की सलाह है. ऑफिस के महत्वपूर्ण कार्य करते समय उसकी जांच जरूर करते रहें. गलती की गुंजाइश नहीं रखनी चाहिए. व्यापारी वर्ग मुनाफे को लेकर परेशान हो सकते हैं, लेकिन निराशा के भवर में नहीं खोना है. सेहत को लेकर जो लोग पहले से हॉस्पिटल में भर्ती हैं, उन्हें अपना खास ध्यान रखना होगा. पारिवारिक वातावरण सामान्य रहेगा.

वृष- आज के दिन मानसिक तौर पर और मजबूत रखने की जरूरत होगी. ऑफिस में मीटिंग का नेतृत्व करना पड़ सकता है. मैनेजमेंट वालों को बड़ा प्रोजेक्ट हाथ लगने की संभावना है. थोक के कारोबारियों को आर्थिक मामले में सजग रहने की सलाह है, क्योंकि वर्तमान में नुकसान की प्रबल आशंका है. युवाओं और विद्यार्थियों के पेपर यदि नजदीक है, तो दिनचर्या संतुलित रखते हुए सख्ती से परीक्षाओं की तैयारी करनी चाहिए.दिनचर्या बिगड़ने से थकावट महसूस होगी. मानसिक तनाव बढ़ रहा है तो आराम करना लाभदायक होगा. मित्र व जीवनसाथी किसी बात पर नाराज हो सकते हैं. विनम्रता पूर्वक उनसे बात कर नाराजगी दूर करें.

मिथुन- आज के दिन आप जितना सकारात्मक रहेंगे, उतनी ही ऊर्जा के साथ कार्यों को पूरा करने में सफल रहेंगे. बैंकिंग सेक्टर में काम करने वालों को प्रमोशन मिलने की उम्मीद है, लेकिन ध्यान रखना होगा कि उसके दिए गए काम को पूरी क्षमता के साथ पूरा करें. व्यापारियों के लिए दिन मिला-जुला रहने वाला है. युवा वर्ग सामूहिक आयोजनों में भाग लेकर करियर के लिए परिश्रम में लगना होगा. मौसम में बदलाव के चलते स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव की स्थिति बन रही है. अपनों के बीच अहम के टकराव के चलते दूरियां आ सकती है. संतान का स्वास्थ्य यदि कई दिनों से खराब हो तो लापरवाही करने से बचें.

कर्क- आज के दिन मान सम्मान के साथ-साथ सामाजिक रूप से आपका वर्चस्व फैलेगा. सूर्यनारायण जी को जल अर्पित करें. ऑफिस में प्रेजेंटेशन देना पड़ सकता है, ऐसे में जल्दबाजी और ओवर कांफिडेंशन दोनों ही आपके लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं. कारोबारियों को मुनाफा कमाने के लिए ग्राहकों के साथ अच्छे संबंध बनाने होंगे. खुदरा व्यापारियों के लिए दिन शुभ है, आर्थिक ग्राफ बढ़ने की भी उम्मीद है. युवा वर्ग कला और संगीत में रुचि लेंगे. स्वास्थ्य में अकारण ही गिरावट की आशंका दिख रही है. संतान का मार्गदर्शन करना पड़ सकता है. किसी नए मेहमान के आने से घर में खुशियों का आगमन होगा.

सिंह- आज के दिन संपर्कों से लाभ उठाना होगा. आत्मविश्वास काफी अच्छा रहेगा, लेकिन गलतियां कम से कम हो इस बात पर भी ध्यान दें. नयी नौकरी की खोज करने वालों को नजदीकी व्यक्तियों से रिफ्रेंश मिल सकता है. व्यापारी वर्ग उधार लेन-देन से बचें, वही दिन के अंत तक बड़े सौदे हाथ लगेंगे. स्वास्थ्य के लिए परिस्थितियां अनुकूल है लेकिन दुर्घटना की आशंका है. सीढ़ियों से उतरते और चढ़ते समय सतर्क रहें, गिरकर घायल होने की आशंका है. मकान बनाने हेतु लोन के लिए अप्लाई करने वालों को शुभ सूचना मिल सकती है. चाचा ताऊ के साथ तालमेल अच्छा रहेगा उनसे लाभ मिलने की संभावना है.

कन्या- आज के दिन मुश्किलों से निकल पाने में सफल रहेंगे, तो वहीं दूसरी ओर लक्ष्य तक पहुंचने में कुछ दिनों की और बात है अपने प्रयासों में कमी न लाए. कार्यस्थल पर षड्यंत्र से बच कर रहना चाहिए, साथ ही महत्वपूर्ण डाटा भी संभालकर रखने की सलाह है. खाने-पीने का कारोबार करने वालों को मुनाफा हाथ लगने की संभावना दिखाई दे रही है. विद्यार्थियों को अध्यापक से या वरिष्ठ जनों से सकारात्मक प्रोत्साहन मिलेगा. हेल्थ में पेट से संबंधित रोगों के प्रति सजग रहें. अपनों के साथ पिछले मनमुटाव को भुलाकर रिश्तों को दोबारा मजबूत करने का समय है.ससुराल पक्ष से निमंत्रण मिल सकता है.

तुला- आज के दिन अनावश्यक चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, दिन के अंत तक बिगड़ी स्थितियों में सुधार होता नजर आएगा. करियर से जुड़े लोगों को कार्य में फोकस बनाए रखना होगा. व्यापारियों को पुराना धन मिलने की संभावना है. जो लोग व्यापार में बदलाव करने की सोच रहे हैं, देर नहीं करनी चाहिए. विद्यार्थी वर्ग परिश्रम करने में बिल्कुल आलस्य न करें. सेहत को लेकर बी.पी के मरीज क्रोध से बचकर रहें, वर्तमान में अत्यधिक क्रोध स्वास्थ्य में गिरावट कर सकता है. परिवार के सदस्यों से सहयोग प्राप्त होगा तो वहीं दूसरी ओर जमीन या मकान को लेकर कोई महत्व निर्णय ले सकते हैं.

वृश्चिक- आज के दिन सौम्य व्यवहार लोगों के आकर्षण का केंद्र बनेगा. ऑफिशियल कार्यों को प्लानिंग के अनुसार करना चाहिए, जिससे कार्यों में आ रही बाधाओं से छुटकारा मिलेगा तो वहीं दूसरी और हो सकता है कि इस दौरान बॉस का मूड कुछ ऑफ रहे. कारोबारियों को नई सोच के साथ व्यापार में आगे बढ़ने से सफलता मिलेगी. युवा करियर के नए आयाम तलाशते रहें. स्वास्थ्य को लेकर दिन थोड़ा चिंताजनक हो सकता है. सेहत में तनाव और कमजोरी आपको परेशान कर सकती है. घर में सजावट या जरूरत के सामान की खरीदारी करना लाभप्रद रहेगी, लेकिन अपने बजट का भी ध्यान रखें.

धनु- आज के दिन उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा, ऐसे में आपको अत्यधिक धैर्य रखने की जरूरत है. कोई नाराज है तो ऐसी स्थिति में एक दूसरे से समस्याओं का समाधान खोज उसे ठीक करना लाभकारी रहेगा. कर्मक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन प्रमोशन तक ले जा सकता है इसलिए कार्यों को लेकर सजग रहें. व्यापारी छोटे मुनाफे के लिए भविष्य की कल्पना और निवेश करने से आज बचें. विद्यार्थियों के लिए कंबाइंड स्टडी लाभप्रद रहेगी. हेल्थ को लेकर स्किन एलर्जी परेशान कर सकती है. हेल्थ को लेकर खान-पान और दिनचर्या को भी संतुलित बनाना जरूरी है. पिता व वरिष्ठ की बातों का अनुसरण करना सभी के लिए महत्वपूर्ण है.

मकर- आज के दिन किसी अनजान व्यक्ति पर बिना सोचे-समझे भरोसा करना आपके लिए नुकसानदेह हो सकता है. ऑफिस में कार्यों का दबाव कुछ कम रहेगा, तो वहीं दूसरी ओर ऑफिस की ओर से टूर पर जाना पड़े तो अवश्य जाएं. फुटकर कारोबारी ध्यान रखें को अपने प्रतिष्ठान की साख खराब न होने देनी चाहिए. युवा गैरकानूनी कार्यों से खुद को दूर रखें, अन्यथा पछताना पड़ सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से पुराने रोग उभर सकते हैं. ध्यान रहें डॉक्टर के बताएं एहतियात का पालन सख्ती से हो. घर की जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं, ऐसे में सूझ-बूझ के साथ इनका निर्वाह करना होगा.

कुंभ- आज के दिन ग्रहों का सकारात्मक प्रभाव सामाजिक रूप से मान-सम्मान बढ़ेगा. ऑफिस में महिला बॉस व सहकर्मी के द्वारा कार्य पूर्ण होने की संभावना दिखाई दे रही है, इसलिए उनसे तालमेल बना कर चलना होगा. व्यापार संबंधित यदि यात्राएं करनी पड़े तो बहुत ही सजग होकर करें. सोने-चांदी का व्यापार करने वालों को थोड़े नुकसान की आशंका है. विद्यार्थियों को टीचर गुरु या किसी वरिष्ठ का मार्गदर्शन मिलेगा. जो लोग स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों को लेकर परेशान चल रहे हैं, उनको आराम मिलना प्रारंभ हो जाएगा. घर में मेहमान के आगमन के संकेत हैं, ऐसे में उनके आतिथ्य में कमी नहीं रखनी होगी.

मीन- आज के दिन कठिन विषयों को सुलझाने में सफल रहेंगे, तो वहीं दूसरी ओर समय का पर्याप्त सदुपयोग करिए और अपने सभी लंबित कार्यों को आज पूरा कर लें. कार्यस्थल पर वरिष्ठ लोगों का मार्गदर्शन मिलेगा, इससे आप कठिन से कठिन काम भी बेहतर ढंग से पूरा कर सकेंगे. कारोबारियों को फुटकर ग्राहकों की अनदेखी करने से बचने की जरूरत है. स्वास्थ्य को लेकर बीमार चल रहे मरीजों को सतर्क रहना है. दांपत्य जीवन में अहंकार के टकराव से बचें किसी भी बात को लेकर राई का पहाड़ न बनने दें. मां के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है, उनकी देखरेख करें.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.