सूरत शहर में मजुरा गेट फायर स्टेशन को तोड़ा गया, जमीन से सटी तीन मंजिला इमारत कुछ समय से जर्जर हो चुकी थी.जो पिछले दो साल से खाली था और उसे गिराने की चर्चा चल रही थी. इसलिए आज इमारत को दमकल विभाग ने ध्वस्त कर दिया.

दमकल विभाग के मुताबिक जर्जर इमारत को गिरा दिया गया है. जिसके लिए पहले भवन के खंभों को कमजोर कर दिया गया था,इसके बाद नगर पालिका ने इमारत को गिरा दिया, जिसमें दमकल विभाग की ओर से तमाम सावधानियां बरती गईं, इमारत के पास दैनिक यातायात भी नियमित रूप से बनाए रखा गया था.

मजुरा गेट के प्रभारी दमकल अधिकारी नीलेश दवे ने बताया कि इस फोक्लेन मशीन की मदद से कंपन करने से पहले खंभों को कमजोर किया गया. इस मशीन तकनीक की मदद से इसे सीधे बिल्डिंग के नीचे रखा गया. फायर स्टेशन को इस तरह से लगाया गया था कि एक भी बजरी नहीं उड़ी, खास बात यह है कि इमारत गिरने पर सड़क का सिर्फ एक साइड ही बंद था,वहीं दूसरी तरफ भी ट्रैफिक चल रहा था.

मजुरा गेट फायर स्टेशन काफी समय से जर्जर था, नगर पालिका ने इसे ध्वस्त करने और एक नया स्टेशन बनाने की योजना बनाई. जिसके तहत आज मजुरा गेट फायर स्टेशन को नीचे उतारा गया, काफी समय से फायर स्टेशन में कोई कर्मचारी नहीं था क्योंकि यह काफी जर्जर स्थिति में था.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.