गुजरात में आज कोरोना के 25 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, 20 मरीज ठीक भी हो चुके हैं, अब तक कुल 8,15,466 मरीजों को कोरोना हो चुका है, वहीं, कोरोना का रिकवरी रेट भी 98.76 फीसदी पर पहुंच गया है. गुजरात में मामलों में कमी के बाद अब चरणबद्ध तरीके से मामले बढ़ते जा रहे हैं. यह एक तरह से गुजरात के लिए चिंता का विषय है.

अगर एक्टिव केस की बात करें तो राज्य में कुल 154 केस हैं. जिनमें से 07 वेंटिलेटर पर हैं, जबकि 147 नागरिक स्थिर हैं. 8,15,466 नागरिकों को छुट्टी दे दी गई है. अब तक कुल 10,082 नागरिक ने कोरोना की वजह से जान गवांई है. हालांकि राहत की खबर यह है कि आज एक भी मरीज की कोरोना से मौत नहीं हुई. जो सकारात्मक बात है. हालांकि, अहमदाबाद निगम में कुल 11, सूरत और सूरत निगम में 4-4 मामले सामने आए हैं. वडोदरा निगम में 3, गिरसोमनाथ, जामनगर निगम में 1-1 और कच्छ में 1-1 मामले सामने आए हैं.

टीकाकरण के मोर्चे पर भी सरकार सख्ती से लड़ रही है.आज पीएम मोदी का जन्मदिन होने के कारण टीकाकरण पर विशेष जोर दिया गया. जिसके चलते आज गुजरात समेत पूरे राज्य में ऐतिहासिक टीकाकरण किया गया. राज्यव्यापी टीकाकरण मेगा ड्राइव में आज शाम सात बजे तक 18 लाख से अधिक नागरिकों का टीकाकरण किया गया. प्रदेश में अधिक से अधिक टीकाकरण के उद्देश्य से आज टीकाकरण मेगा ड्राइव का आयोजन किया गया है, राज्यव्यापी टीकाकरण मेगा ड्राइव में आज शाम सात बजे तक 18 लाख से अधिक नागरिकों का टीकाकरण किया जा चुका है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.