modi davos

पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच क्वाड देशों की बैठक से पहले एक महत्वपूर्ण बैठक होने की संभावना है. इस मुलाकात में कई अहम मुद्दों पर बातचीत की उम्मीद है. क्वाड समूह के सदस्य देश व्हाइट हाउस में 24 सितंबर को बैठक करने वाले हैं. इस बैठक में अफगानिस्तान सहित कई विषयों पर चर्चा होनी है.

ऐसा रहेगा PM Modi का कार्यक्रम
‘हिंदुस्तान टाइम्स’ की रिपोर्ट के अनुसार, व्हाइट हाउस (White House) में क्वाड समूह (Quad Group) की बैठक से पहले पीएम मोदी (PM Modi) और जो बाइडेन के बीच चर्चा हो सकती है. रिपोर्ट में वॉशिंगटन और नई दिल्ली के अधिकारियों के हवाले से बताया गया है कि पीएम मोदी पहले 23 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया और जापान के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे. अधिकारियों ने बताया कि जापान के प्रधानमंत्री योशिहिडे सुगा और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन के साथ पीएम मोदी मुक्त, खुले, समृद्ध और नियम आधारित हिंद-प्रशांत क्षेत्र पर बात करेंगे.

Kamala Harris से भी होगी बात
24 सितंबर को पीएम मोदी पहले अमेरिकी की उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे. इसके बाद उनकी मुलाकात राष्ट्रपति बाइडेन से होगी. इसके बाद व्हाइट हाउस में क्वाड बैठक का आयोजन किया जाएगा. उम्मीद की जा रही है कि जिस तरह पीएम मोदी क्वाड देशों के साथ द्वपक्षीय बैठक करेंगे, उसी तरह अन्य नेता भी शिखर सम्मेलन से पहले द्वपक्षीय वार्ता कर सकते हैं.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *