BHUPENDRA PATEL

गांधीनगर : गुजरात के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के मंत्रिमंडल ने गुरुवार दोपहर 1.30 बजे राजभवन में शपथ ली. ‘नो रिपीट’ थ्योरी को अपनाकर इस कैबिनेट में सभी पुराने मंत्रियों को हटा दिया गया. भूपेंद्र पटेल की कैबिनेट में कुल 24 मंत्रियों को शामिल किया गया है.

इनमें से 10 मंत्रियों को कैबिनेट स्तर का मंत्री बनाया गया है, जबकि 5 विधायकों को स्वतंत्र प्रभार के साथ राज्य स्तरीय मंत्री और 9 विधायकों को राज्य स्तरीय मंत्री बनाया गया है. इनमें से पहले विधान सभा के अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी थे, इसलिए यह स्पष्ट है कि त्रिवेदी कैबिनेट में दूसरे नंबर पर होंगे.

राज्यपाल आचार्य देवव्रतजी ने गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के नेतृत्व में गठित नए मंत्रिमंडल के सदस्यों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. शपथ ग्रहण समारोह के दौरान राज्यपाल ने राज्य मंत्रिमंडल के 10 कैबिनेट स्तर के मंत्रियों, राज्य के प्रभारी नौ स्वतंत्र मंत्रियों और दो राज्य स्तरीय मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ भी दिलाई.

राजेंद्रभाई त्रिवेदी, जितेंद्रभाई वघानी, ऋषिकेशभाई पटेल, पूर्णेश कुमार मोदी, राघवजीभाई पटेल, कनुभाई देसाई, किरीट सिंह राणा, नरेशभाई पटेल, प्रदीपभाई परमार, अर्जुन सिंह चौहान ने कैबिनेट मंत्री के रूप में राज्यपाल के समक्ष पद और गोपनीयता की शपथ ली. जबकि हर्षभाई सांघवी, जगदीशभाई पांचाल, बृजेशभाई मेरजा, जीतूभाई चौधरी, मनीषाबाहेन वकील ने राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के रूप में शपथ ली.

जबकि मुकेशभाई पटेल, निमिशाबहेन सुथार, अरविंदभाई रैयानी, कुबेरभाई डिंडोर, कीर्तिसिंह वाघेला, गजेंद्रसिंह परमार, आर. सी. मकवाना, विनोदभाई मोर्दिया और देवभाई मालम ने शपथ ली.

शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री विजयभाई रूपाणी, पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिनभाई पटेल, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल, भाजपा के राष्ट्रीय नेता और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, राष्ट्रीय नेता बी. एल संतोष, गुजरात विधानसभा के अस्थायी अध्यक्ष डॉ. निमाबेन आचार्य, पूर्व मंत्री दंडक पंकजभाई देसाई के साथ-साथ राज्य सरकार के वरिष्ठ अतिरिक्त मुख्य सचिव, फ्रंट सचिव, पुलिस महानिदेशक के साथ-साथ विधायक, भारतीय जनता पार्टी के नेता और शुभचिंतक उपस्थित थे.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.