devastation in Ahmedabad

पिछले दो दिनों में सौराष्ट्र में सबसे ज्यादा बारिश के साथ मेघराज ने गुजरात में जोरदार एंट्री की है. पिछले 24 घंटों में राज्य के कुल 198 तालुकों में बारिश हुई है, जिसमें राजकोट के लोधिका तालुका में सबसे अधिक 20 इंच बारिश हुई है. उसके बाद जूनागढ़, जामनगर, पोरबंदर, गिर-सोमनाथ, डांग, वलसाड के साथ ही अहमदाबाद में भी 1 से 18 इंच बारिश हुई. उधर, मौसम विभाग ने अगले 3-4 दिनों तक गुजरात में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान जताया है.

सौराष्ट्र-दक्षिण गुजरात में भारी बारिश का पूर्वानुमान

मौसम विभाग ने अगले चार दिनों के दौरान अहमदाबाद और सौराष्ट्र-दक्षिण गुजरात में भारी बारिश की संभावना जताई है, अहमदाबाद में सुबह से ही बादल छाए रहने के बावजूद भारी बारिश नहीं हुई है. अहमदाबाद में अधिकतम तापमान 31.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 25.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

एनडीआरएफ-एसडीआरएफ टीम को अलर्ट रहने का निर्देश

दो दिनों तक भारी बारिश की संभावना को देखते हुए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों को भी अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है. आईएमडी के एक अधिकारी ने कहा कि अगले दो दिनों में पूरे राज्य में सौराष्ट्र के जूनागढ़, गिर-सोमनाथ और अमरेली जिलों, मध्य गुजरात के वडोदरा, खेड़ा और दक्षिण गुजरात के भरूच और वलसाड जिलों में भारी बारिश की संभावना है.

वर्तमान में, दक्षिण-पश्चिम राजस्थान के साथ-साथ दक्षिण गुजरात-उत्तर के आसपास कम दबाव सक्रिय है और बंगाल की खाड़ी का स्पष्ट रूप से चिह्नित निम्न दबाव पांच घंटे में एक अवसाद में बदल जाएगा, गुजरात में 18 सितंबर तक बारिश जारी रहेगी. पांच दिनों में, सौराष्ट्र-दक्षिण गुजरात में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है, अहमदाबाद में 1 से 3 इंच और राज्य के अन्य हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.