BHUPENDRA PATEL

गुजरात में बीजेपी ने पाटीदार नेता और घाटलोदिया विधायक भूपेंद्र पटेल को नया मुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया है. शनिवार को मुख्यमंत्री पद से विजय रूपाणी के इस्तीफे के बाद अटकलें लगाई जा रही थीं कि बीजेपी किसे मुख्यमंत्री बनाएगी. करीब 24 घंटे के सस्पेंस के बाद आखिरकार बीजेपी ने भूपेंद्र पटेल को रूपाणी का उत्तराधिकारी चुना है.

गुजरात में डेढ़ साल बाद यानी नवंबर-दिसंबर 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं, इस वजह से ऐसा आभास हो रहा है कि बीजेपी ने पाटीदार को मुख्यमंत्री बना दिया है.

इससे पहले विजय रूपाणी के इस्तीफे के बाद बीजेपी में इस बात को लेकर लंबी बहस चल रही थी कि किसे मुख्यमंत्री बनाया जाए. भाजपा आलाकमान की ओर से भेजे गए पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर और प्रह्लाद जोशी ने इस मामले पर भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से चर्चा की. हाईकमान की ओर से भेजे गए नामों की भी सूचना दी गई और जिसके आधार पर विधायकों को बैठक में नाम प्रस्तावित करने का निर्देश दिया गया.

भूपेंद्र पटेल ने अपने नाम का एलान होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का शुक्रिया अदा किया.

भूपेंद्र पटेल के घर पर खुशी का माहौल

भूपेंद्र पटेल के घर पर खुशियां मनाई जा रही हैं. दरअसल भूपेंद्र पटेल को भी ये अंदाज़ा नहीं था कि उन्हें सीएम बनाया जा सकता है. वो बैठक में पीछे बैठे थे. तभी उनके नाम का एलान हुआ. अब उनके घर पर लोग बधाई देने पहुंच रहे हैं.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.