rahul gandhi

कांग्रेस नेता राहुल गांघी जम्मू कश्मीर के दौरे पर है, वहा उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया, राहुल गांधी ने इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर शाब्दिक वार किया, साथ में ही उन्होंने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ताओं की शक्ति का सम्मान करना होगा,तब पार्टी लोकसभा चुनाव में 450 सीटें भी जीत सकती है. राहुल ने कहा कि मैं और मेरा परिवार कश्मीरी पंडित है.

राहुल गांधी ने कहा, ”अगर कांग्रेस पार्टी को मजबूत करना है तो एक ही काम करना है- जो हमारे कार्यकर्ता हैं, उनकी शक्ति का आदर करना है. जिस दिन कांग्रेस के कार्यकर्ता के दिल में यह बात आ गयी कि मेरी आवाज़ सुनी जाती है, तो उस दिन कांग्रेस पार्टी 450 सीटें जीत जाएगी.”

कश्मीरी पंडित को लेकर बयान
उन्होंने कहा कि मैं और मेरा परिवार भी कश्मीरी पंडित हैं. मैं अपने सभी कश्मीरी पंडित भाइयों से कहना चाहता हूँ कि मैं आपकी मदद करके दिखाऊंगा. राहुल गांधी ने कहा, मैं ”जब भी कुछ बोलता हूँ, तो वो मैं नहीं बल्कि कांग्रेस पार्टी का कार्यकर्ता बोलता है. आज जब मैं कुछ कश्मीरी पंडितों से मिला तो उन्होंने कहा कि बीजेपी ने उन्हें मुआवजा देने का वादा किया था लेकिन उन्हें किसी भी तरह का कोई मुआवजा नहीं दिया गया.”

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, ”आपको ‘राज्य का दर्जा’ मिलना चाहिए. जब हम कहते हैं कि हमने ‘भोजन का अधिकार’ दिया, मनरेगा दिया, अस्पताल बनाए, तो ये हम कौन हैं? कांग्रेस, लेकिन कांग्रेस कौन? ‘कांग्रेस के कार्यकर्ता’; ये काम कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने किया.”

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.