AMIT SHAH

 गृह मंत्री अमित शाह ने गुरूवार को जम्मू कश्मीर की सुरक्षा और विकास कार्यों का जायजा लिया. समाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है. केन्द्र और केन्द्र शासित प्रदेश के शीर्ष अधिकारियों और प्रशासन के साथ उनकी यह बैठक ऐसे वक्त पर हुई है जब दो दिन पहले तालिबान ने अफगानिस्तान में नई अंतरिम सरकार के गठन का ऐलान किया है.

ऐसी रिपोर्ट्स है कि पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा ने तालिबान के साथ दोस्ताना संबंधों के चलते अपना अड्डा अफगानिस्तान में शिफ्ट कर लिया है. ये दोनों ही आतंकी संगठन जम्मू कश्मीर में सक्रिय हैं और कई हमलों में इसकी संलिप्तता रही है. 

पीटीआई ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से बताया कि गृह मंत्री ने जम्मू कश्मीर में सुरक्षा स्थिति और सीमा पार से घुसपैठ रोकने और केन्द्र शासित प्रदेश में शांति बरकार रखने के लिए उठाए जा रहे कदमों की समीक्षा की. गौरतलब है कि अफगानिस्तान का नया गृह मंत्री सिराजुद्दीन हक्कानी को बनाया गया है. वह आतंकी हक्कानी नेटवर्क का प्रमुख है और काबुल स्थित भारतीय दूतावास समेत कई भारतीय संपत्तियों पर हमले के पीछे उसका हाथ रहा है.  

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.