devastation in Ahmedabad

मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में सौराष्ट्र, कच्छ और दक्षिण गुजरात में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है. तीनों प्रणालियों के सक्रिय होने से अगले दो दिनों तक भारी बारिश हो सकती है. जिसमें एक सिस्टम पोरबंदर, सूरत से जलगांव, मछलीपट्टनम से बंगाल की खाड़ी तक जा रहा है और खुशनुमा मानसून हो रहा है. तो दूसरी प्रणाली दक्षिण गुजरात पर चक्रवाती परिसंचरण है जो दक्षिण-पश्चिम यानि सौराष्ट्र की ओर बढ़ रहा है.

मौसम विभाग के अनुसार, सौराष्ट्र, भावनगर, अमरेली, गिर सोमनाथ, जूनागढ़ और पोरबंदर के तटीय जिलों में मूसलाधार बारिश की संभावना है. तो दक्षिण गुजरात में भी बारिश होगी, उत्तर गुजरात के जिलों में भी भारी बारिश होगी.

सौराष्ट्र में बारिश

बुधवार को राज्य के 194 से अधिक तालुकों में भारी बारिश हुई. दक्षिण गुजरात में मंगलवार को भारी बारिश हुई. फिर बुधवार को सौराष्ट्र में मेघराजा ने धमाकेदार बल्लेबाजी की है. जूनागढ़ के मंगरोल में 12 घंटे में 12 इंच बारिश हुई, जिससे जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई. इसी दिशा में दक्षिण गुजरात के वलसाड के उमरगाम में भी बुधवार शाम छह बजे तक 36 घंटे में लगातार 19 इंच बारिश हुई.

सौराष्ट्र जिले की बात करें तो तलाला में साढ़े छह इंच, ऊना और केशोद में पांच इंच, तो विसावदर में भी पांच इंच बारिश हुई. इसके अलावा, खंभालिया, कल्याणपुर, गिर गढ़ा, वेरावल, चोटिला और गोंडल तालुका के किसानों में भी चार इंच बारिश हुई.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.