WhatsApp

WhatsApp दुनियाभर में एक-दूसरे से दूर बैठे लोगों को पास लाने का काम करने वाला सबसे पॉपुलर ऐप है. इसमें मैसेज से लेकर वीडियो कॉल तक कई ऐसे फीचर्स दिए जाते हैं जो आपको दूरी का एहसान नहीं होने देते हैं. कंपनी समय-समय पर अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लेकर आती है या फिर पहले से मौजूद फीचर्स को बेहतर बनाने के लिए उन्हें अपडेट करती है. इस साल भी WhatsApp में कई ऐसे फीचर्स आने वाले हैं, जिनसे इस ऐप को यूज करने का एक्सपीरिएंस पहले से काफी बढ़िया हो जाएगा. आइए जानते हैं WhatsApp के अपकमिंग फीचर्स के बारे में.

Multi Device 2.0 फीचर

WhatsApp ट्रैकिंग वेबसाइट WaBeteInfo के मुताबिक WhatsApp इस साल मल्टी-डिवाइस 2.0 फीचर के वर्जन को लेकर आ रहा है. इस फीचर की मदद से यूजर्स एक से ज्यादा डिवाइस में एक ही व्हाट्सऐप अकाउंट चला सकेंगे. अभी ये फीचर टेस्टिंग फेज में है. कंपनी इससे पहले मल्टी-डिवाइस सपोर्ट फीचर रोलआउट कर चुकी है.

Message Reaction फीचर

Facebook Messenger और Instagram की तरह अब जल्द WhatsApp पर भी यूजर्स को Message Reaction फीचर मिलेगा. इसके जरिए यूजर्स किसी भी मैसेज पर रिएक्ट कर सकेंगे. इसके अलावा स्टीकर, GIFs और Emoji का भी यूज कर पाएंगे. कंपनी अभी इस फीचर की टेस्टिंग कर रही है. माना जा रहा है कि जल्द ही यूजर्स इस फीचर का इस्तेमाल कर सकेंगे.

Missed Group Calls फीचर

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए Missed Group Calls फीचर लेकर आ रहा है. अगर आपको कोई कॉल करता है और किसी वजह से आप कॉल मिस कर देत हैं तो इस खास फीचर की मदद से कॉल को फिर से ज्वाइन कर सकते हैं. यूजर्स के लिए ये फीचर जल्द रोलआउट किया जा सकता है.

Read Later फीचर

WhatsApp एक और खास फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जिसका नाम है Read Later फीचर. कंपनी इस फीचर को अर्काइव चैट फीचर से रिप्लेस करना चाहती है. ये फीचर भी अभी टेस्टिंग फेज में है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.