Gujrat rain

बारिश की कमी के बाद गुजरात में फिर से चिंता जताई गई जब मंगलवार को 155 तालुकों में हल्की से भारी बारिश हुई. मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों के दौरान दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र के तटीय क्षेत्रों में मध्यम से भारी बारिश और कुछ क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है, अहमदाबाद शहर में बारिश के बाद तापमान में छह डिग्री की गिरावट दर्ज की गई.

27 दिनों के बाद उत्तरी गुजरात में भारी बारिश

दक्षिण गुजरात के उमरगाम में 16 घंटे में 12 इंच बारिश हुई. इसके अलावा वापी में 6 इंच, कपराडा में 3 इंच, वलसाड, पारडी में 2 इंच और धर्मपुर में 1 इंच बारिश हुई. उत्तरी गुजरात में, 27 दिनों के बाद, 20 तालुकों में एक इंच से अधिक बारिश हुई है. बनासकांठा के वडगाम में सबसे ज्यादा 4.5 इंच बारिश हुई है.

पिछले 36 घंटों में मेहसाणा जिले में उंझा में 2 इंच, जोताना में 1 इंच, पाटन जिले के सरस्वती और सिद्धपुर में 2 इंच से अधिक बारिश हुई है. बनासकांठा के वडगाम में साढ़े चार इंच, पालनपुर में साढ़े तीन इंच, दीसा पूना में 2 इंच और लखनी में 1.5 इंच की बारिश हुई है.

राज्य में बारिश से 3 की मौत

राज्य में बारिश के कारण हुए विभिन्न हादसों में तीन लोगों की मौत हो गई. मेहसाणा के विसनगर तालुका के गणपतपुरा में एक महिला और एक युवक चारा लेने गए थे और मेहसाणा तालुका के छठियार्डा में एक घर का स्लैब गिरने से एक 31 वर्षीय महिला की मौत हो गई. मौसम विभाग के अनुसार, गुजरात में 1 जून से 31 अगस्त तक 49 फीसदी और अहमदाबाद में 61 फीसदी बारिश हुई, जबकि राज्य के पांच जिलों में 60 फीसदी से कम बारिश हुई, अरावली और गांधीनगर में सबसे कम 68 फीसदी बारिश हुई.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.