rahul gandhi on modi

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर शाब्दिक वार किया है. उन्होंने कहा कि- इस सरकार में जीडीपी बढ़ने का मतलब है गैस, डीजल और पेट्रोल की कीमतों का बढ़ना. कांग्रेस नेता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, ”मोदी जी कहते हैं जीडीपी बढ़ रही है. वित्त मंत्री कहती हैं जीडीपी का प्रोजेक्शन ऊपर की ओर है. जीडीपी का मतलब क्या? गैस, डीजल और पेट्रोल- जिसकी कीमत लगातार बढ़ रही है.”

बता दें कि राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय (एनएसओ) की तरफ से मंगलवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में वित्त वर्ष 2021-22 की पहली तिमाही में 20.1 प्रतिशत वृद्धि दर्ज की गई है.

राहुल गांधी ने कहा, ”2014 में नरेंद्र मोदी ने कहा था कि डीजल-पेट्रोल के दाम बढ़ रहे हैं. 2014 में 410 रुपये सिलेंडर की कीमत थी. आज 885 रुपये सिलेंडर की कीमत है. यानि गैस की कीमतों में 116 फीसदी इजाफा हुआ है. पेट्रोल 71.5 रुपये प्रति लीटर था और आज 101 रुपये है. 42 फीसदी इजाफा हुआ है. 57 रुपये प्रति लीटर डीजल था और 88 रुपये आज है. 55 फीसदी इजाफा हुआ है.” उन्होंने कहा कि हमारे समय में मौजूदा वक्त से कच्चे तेल की कीमत 32% ज्यादा और गैस 26% ज्यादा थी.

राहुल गांधी ने कहा कि जब डीजल और पेट्रोल के दाम बढ़ते हैं तो इससे लोगों पर सीधा प्रभाव पड़ता है. उन्हें अधिक कीमत चुकानी होती है. यही नहीं ट्रांसपोर्ट की कीमत भी बढ़ जाती है. इससे सबकुछ महंगा होता है. उन्होंने कहा कि सरकार ने बीते सात सालों में गैस, डीजल और पेट्रोल के दाम बढ़ाकर 23 लाख करोड़ रुपये अर्जित किए हैं.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.