राशिफल

पंचांग के अनुसार 26 अगस्त 2021 गुरुवार को भाद्रपद मास की कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि है. आज चंद्रमा मीन राशि में विराजमान है. आज के दिन कुछ राशियों को धन और सेहत के मामले में विशेष ध्यान देने की जरूरत है. मेष से मीन राशि तक का जानते हैं, आज का राशिफल.

मेष- आज के दिन अत्यधिक कार्य का बोझ न लें, संतुलित बनाए रखना आपके लिए आवश्यक है. शारीरिक और मानसिक स्थितियां अच्छी रहनी चाहिए. परिश्रम एवं सहयोगियों से तालमेल बनाकर रखना लाभकारी रहेगा. फुटकर व्यापारी व्यापार को बढ़ाने में सफल हो पाएंगे. साथ ही पुराने कर्ज को खत्म कर पाने में आप सक्षम नजर आ रहे हैं. जिन विद्यार्थियों की ऑनलाइन क्लासेस चल रही है उन्हें पढ़ाई में आनाकानी नहीं करनी चाहिए. हेल्थ लगभग सामान्य ही रहेगी, लेकिन बने रहने के लिए नियमित योग और व्यायाम करते रहें. परिवार में धार्मिक माहौल बनाकर रखना है. संध्या के समय पूजा अवश्य करें. पिता की सेवा करें.

वृष- आज के दिन परिश्रमी बनना होगा और कुंदन की भांति चमकना होगा. झूठ बोलने वालों से बचकर रहें. कोई नकली सहानुभूति लेकर आपक पास आ सकता है, इस ओर सचेत रहें. कठिन कार्य को लक्ष्य तक के लिए धैर्य के साथ काम करते रहें. शोधपरक कार्यों में लगे लोगों के लिए दिन उत्तम हैं. बिजनेस में नये प्रोजेक्ट की शुरुआत के लिए पैसे की तंगी लगेगी, साथ ही नेटवर्क को तलाशेंगे तो कोई न कोई रास्ता अवश्य मिलेगा. सेहत में जिनको किसी प्रकार की गंभीर बीमारी के चलते दवाइयों का सेवन करना पड़ता है तो इसे आज खाना न भूलें. परिवार में यदि कोई विवाद चल रहा है तो निश्चित रूप से रिश्तों की दूरियां कम होगी.

मिथुन- आज के दिन मन में प्रसन्नता रहेगी तो वहीं दूसरी ओर मधुर वाणी से लोगों को आकर्षित करने में सफल रहेंगे. वर्तमान में ग्रहों की चाल को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है कि ज्ञान के स्तर को बढ़ना होगा, इसके लिए अधूरी पढ़ाई या कोर्स करना लाभकारी रहेगा. जो लोग पेशे से अध्यापक हैं उन पर आज कार्यभार रहेगा, तो वहीं दूसरी ओर जो लोग सैन्य विभाग में कार्यरत हैं उनके कंधों पर अधिक जिम्मेदारियां रहेगी. स्वास्थ्य में शारीरिक कष्ट दूर होंगे जिससे मानसिक व्यथा में कमी आएगी. बिना बात के पड़ोसियों से विवाद होने की आशंका है. परिवार में छोटे सदस्यों पर आशीर्वाद बनाए रखें.

कर्क- आज के दिन धैर्य बनाए रखें, हो सकता है दिन की शुरुआत में काम बनता न दिखे लेकिन शाम तक कार्य पूरा होने की प्रबल संभावना है. ऑफिशियल कार्यभार बढ़ेगा. फील्ड वर्क की जॉब करने वालों को खासकर सजग रहना है. व्यापारी वर्ग सरकारी नियमों का पालन करें अन्यथा उन्हें आर्थिक दंड मिल सकता है. खुदरा व्यापारियों को घाटे का सामना करना पड़ सकता है. विद्यार्थियों को अपना समय पढ़ाई-लिखाई में व्यतीत करना होगा. हेल्थ को लेकर नियमित दिनचर्या में लापरवाही न करें. स्वास्थ्य बिगड़ने की आशंका है. संतान की पढ़ाई में अच्छे प्रदर्शन से मन प्रसन्न होगा. परिवार के भविष्य के लिए प्लानिंग कर सकते हैं.

सिंह- आज के दिन क्रोध और झुलझुलाहट से दूरी बनाए रखनी होगी, तो वहीं दूसरी ओर कोशिश करें की छोटी-छोटी चीजों पर दूसरों को जज न करें. ऑफिस में सहकर्मी के साथ सौम्य व्यवहार रखना चाहिए. जो लोग व्यापार के सिलसिले के चलते कई दिनों से परेशान चल रहे हैं उनको कुछ राहत मिलने की संभावना है. व्यापार के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है. हाथों की केयर करें, चोट और कटने की आशंका है, साथ ही जिन लोगों को बीपी की समस्या है उनके लिए अधिक क्रोध रोग को न्यौता दे सकता है. घर में बड़ों का सानिध्य प्राप्त होगा. मेहमानों का आगमन हो सकता है.

कन्या- आज के दिन सजग रहना है और ध्यान रहे किसी की चिकनी चुपड़ी बातों से प्रभावित न हो क्योंकि ग्रहों की नकारात्मक स्थिति भ्रम की स्थिति पैदा कर सकती है. मार्केटिंग और शेयर से संबंधित लोगों के लिए दिन अच्छा है. हार्डवेयर का कारोबार करने वालों को लाभ प्राप्त होने की संभावना है. विद्यार्थी जो भी याद करें उसे लिख-लिख कर ही याद करें, अन्यथा उस समय तो याद हो जाएगा लेकिन समय आने पर सब भूल जाएंगे. चेस्ट कंजेशन और कोल्ड के प्रति सचेत रहना होगा, तो वहीं वायरल फीवर को लेकर भी अलर्ट रहना चाहिए. घर के महत्वपूर्ण कार्य में मुख्य रोल निभाना पड़ सकता है.

तुला- आज का दिन कार्यों को ईमानदारी के साथ करते चलिए. धार्मिक गतिविधियों में शामिल होने का मौका मिल सकता है. आजीविका और समाज में आपको सम्मान प्राप्त होगा, तो वहीं दूसरी ओर आपके कार्यों से बॉस प्रसन्न हो सकते हैं. व्यापारी वर्ग गुप्त शत्रुओं से अलर्ट रहें, वह व्यापार में अड़ंगा लगा सकते हैं. युवा और विद्यार्थियों के आत्मविश्वास में कुछ कमी रहेगी, जिसके कारण उनका मन महत्वपूर्ण कार्य या पढ़ाई में नहीं लगेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से गठिया रोग से परेशान हैं, आज समस्या बढ़ने के आसार हैं. पारिवारिक सदस्यों के बीच तालमेल अच्छा रहने वाला है. कुल में किन्हीं से शुभ सूचना प्राप्त होगी.

वृश्चिक- आज के दिन खुद को बोझ में दबा और मन में खालीपन को स्थान न दें, ऐसे में प्रभु भजन में समय दें. अपनों के साथ वक्त बिताने से भी आप हल्का महसूस करेंगे. ऑफिशियल कार्य सुचारू रूप से बनते चले जाएंगे. सोने-चांदी का व्यापार करने वाले प्रसार-प्रचार पर निवेश करें, लाभ मिलेगा. स्वास्थ्य में जिन लोगों को अक्सर पैरों में दर्द रहता है, आज उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं. महामारी के नियमों का पालन करें. पूरे परिवार को ऐसा करने की सलाह दें. ससुराल पक्ष से कुछ तनाव हो सकता है यदि ससुराल पक्ष में कोई है तो फोन पर उनका हाल-चाल अवश्य लें.

धनु- आज का दिन आपके लिए बेहतर अवसर लेकर आएगा, यदि आप विदेश जाने की योजना बना रहे हैं तो इससे संबंधित शुभ सूचना मिलेगा. नकारात्मक सोच वाले व्यक्ति भ्रम की स्थिति पैदा कर सकते हैं. मार्केटिंग और शेयर से संबंधित लोगों के लिए दिन अच्छा है. कपड़ों का कारोबार करने वालों को लाभ प्राप्त होने की संभावना है. युवा वर्ग यदि नौकरी की तलाश में हैं तो एक बार पुराने मित्रों से अवश्य मिले. सेहत को लेकर हाइजेनिक रहें, खासकर खानपान से संबंधित चीजों में साफ-सफाई का विशेष ध्यान दें. छोटे भाई की उन्नति का समय है. बहन यदि विवाह योग्य है तो उनका रिश्ता पक्का हो सकता है.

मकर- आज के दिन परेशान न होते हुए कार्यों को धीरे-धीरे निपटाना होगा. कार्यक्षेत्र में आपको नवीन अवसर मिलने की संभावनाएं बनी हुई है. विदेश में नौकरी करने वालों को प्रमोशन मिलने की संभावना है. व्यापार में आ रही बाधाएं अब दूर होती नजर आ रही हैं, कोई नया प्रस्ताव भी आ सकता है जो की भविष्य के लिए लाभकारी होगा. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई पर पूरा फोकस करेंगे, वर्तमान की मेहनत से भविष्य में अच्छे अंक प्राप्त कर सकते हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से आज के दिन रक्त-संबंधी इंफेक्शन को लेकर सचेत रहना होगा. परिवार की सुख-शान्ति के लिए गाय को भोजन कराएं.

कुम्भ- आज के दिन निवेश संबंधित चीजों को प्लान करते चलें. जिन लोगों की पाठ-पूजा छूट गई थी उन्हें इसे पुनः स्टार्ट करने की योजना बनानी चाहिए. ऑफिशियल कार्य के प्रति सजग रहें क्योंकि कार्यों को लेकर दिमाग काफी एक्टिव चल रहा है. पार्टनरशिप में व्यापार करने वालों को पार्टनर के बताए गए सुझावों को महत्व देना चाहिए. अचानक क्रोध या किसी प्रकार की व्यथा आपके स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं है. गर्भवती महिलाओं को समय-समय पर डॉक्टर से मिलते रहना चाहिए. घर में कोई धार्मिक अनुष्ठान कराने की सोच रहें हैं, तो सदस्यों के साथ मिलकर पूरा करें. भूमी मकान खरीदने की प्लानिंग बन सकती है.

मीन- आज के दिन सकारात्मक दृष्टि व्यक्तित्व में प्रत्यक्ष रूप से दिखेगी, तो वहीं दूसरी ओर भविष्य में यदि खुद को आर्थिक रूप से मजबूत बनना है तो आज से ही बचत की प्लानिंग शुरू कर देनी चाहिए. ऑफिस में यदि आप लोगों को लीड करते हैं तो उनसे अच्छा व्यवहार करें आप देखेंगे कि उनकी ओर से आपको अच्छा रिजल्ट मिलेगा. व्यापारियों का यदि कोई सरकारी कार्य रुका है तो उसे जल्द ही निपटाने की कोशिश करें. स्वास्थ्य की दृष्टि से मादक पदार्थ और गुटखा पान मसाले का सेवन घातक बीमारी पैदा करने वाला होगा. ननिहाल और ससुराल पक्ष से शुभ समाचार मिलने की संभावना है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.