राशिफल

पंचांग के अनुसार 22 अगस्त का दिन विशेष है. आज रक्षा बंधन का पर्व है. आज श्रावण मास की शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि है. चंद्रमा आज मकर राशि में गोचर कर रहा है. मेष से मीन राशि के लोगों के लिए आज का दिन कैसा रहेगा, जानते हैं आज का राशिफल.

मेष- आज के दिन किन्हीं बातों को लेकर मूड ऑफ हो सकता है. धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने का निमंत्रण प्राप्त हो सकता है. ऑफिशियल स्थितियां सामान्य रहेगी, तो वहीं दूसरी ओर अधिनस्थों के साथ सौम्य व्यवहार रखना होगा. व्यापार की बात करें तो जो लोग पिता के बिजनेस में उनका हाथ बटा रहें हैं उनको व्यापारिक फैसला लेने से पहले पिता से सलाह करनी चाहिए. हेल्थ को लेकर त्वचा से संबंधित परेशानियां होंगी या किसी न किसी एलर्जी के कारण आप परेशान रहेंगे. बहनों की खुशी में ही आपकी खुशी होनी चाहिए. बहनों का सम्मान करें उन्हें उपहार दें, खासकर जो शादीशुदा है.

वृष- आज के दिन जरा सी बड़े विवाद की ओर ले जा सकती है, ऐसे में शांत रहना चाहिए. उन रिश्तों को जोड़ने का प्रयास करें, जो किसी कारणों के चलते टूट गए थे. जो मीडिया क्षेत्र में कार्यरत हैं उन्हें मैनेजमेंट क्वालिटी बनाएं रखनी होगी. फूलों का कारोबार करने वालों के लिए दिन शुभ है, बड़े सौदों से मुनाफा हो सकता है. युवाओं को बेवजह घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए, साथ ही यातायात नियमों का पालन करना होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से खान-पान का ध्यान रखें, ओवर ईटिंग करने से बचना चाहिए. परिवार के साथ समय व्यतीत करें, बड़ी बहन को कोई उपहार अवश्य दें.

मिथुन- आज के दिन गम्भीर विषयों का अध्ययन करने के लिये दिन शानदार रहेगा. अनावश्यक भागादौड़ी से बचकर रहें. किसी की आर्थिक मदद करनी पड़ सकती है. ऑफिस में अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. कार्य कुशलता दिखाने का समय आ गया है. खुदरा व्यापारियों को अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा. इम्यून सिस्टम मजबूत रखें, तो वहीं जो लोग जल्दी बीमार पड़ जाते हैं उनको सचेत रहना है. घर की साज-सज्जा की ओर ध्यान दें. डेकोरेशन के लिए सामान भी खरीद सकते हैं. यदि छोटी बहन को किसी सामान की जरूरत है या फिर आपके सलाह की जरूरत है तो उन्हें निराश न करें.

कर्क- आज के दिन उत्साहित रहें क्योंकि अकेलापन नकारात्मक विचारों को उत्पन्न कर सकता है. सामाजिक गतिविधियों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने का मौका मिलेगा. कॉन्फिडेंस से भरे रहना होगा, और यह आपके कार्य में साफ भी चाहिए. ऑफिशियल कार्यों को लेकर सजग रहें. व्यापार में परेशानियों के बाद भी आर्थिक स्थितियों में सुधार आएगा, तो वहीं दूसरी ओर वैकल्पिक व्यवस्था तलाशने में सफल होंगे. सेहत में नसों से संबंधित समस्या होने की आशंका है, जिसको लेकर लापरवाही नहीं करनी चाहिए. हो सकता है उन लोगों से मुलाकात हो जिनसे कई समय से भेट नहीं हुई. बहन के साथ समय व्यतीत करना चाहिए.

सिंह- आज के दिन मन में कई सकारात्मक विचार आएंगे. भविष्य को करना चाहिए. कार्य में कोई लापरवाही न करें. विदेशी कंपनियों से जुड़े लोगों की उच्चाधिकारियों से मीटिंग हो सकती है. व्यापारियों को विवाद करना नुकसान पहुंचा सकता है. युवा वर्ग पिता के साथ तालमेल बनाकर चलें. सेहत में पेट संबंधी रोगों से परेशान हो सकते हैं, गरिष्ठ भोजन का सेवन न करें. हल्के गुनगुने पानी का सेवन करना स्वास्थ्य के लिए अच्छा होगा. मां से अधिक ऊंचे स्वर में की गई वार्तालाप परेशानी में डाल सकती है. रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर बहन से मिले यदि वह साथ नहीं रहती हैं तो उनसे मिलने अवश्य जाएं.

कन्या- आज के दिन पुरानी चल रही समस्या खत्म होती दिखाई दे रही है, जिसमें किसी वृद्ध व्यक्ति या सरकारी अधिकारी का हस्तक्षेप होगा. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को बॉस के साथ संबंधों को मजबूत रखना चाहिए, लगातार कार्य के प्रति लापरवाही के चलते नौकरी से हाथ धोना पड़ सकता है. युवा अपने करियर को लेकर सजग रहें, और संभावनाओं वाले स्थान से कम्युनिकेशन बनाए रखें. सेहत में गिरावट चल रही है तो आज से उसमें सुधार होगा. महादेव को बेलपत्र अर्पण करें. बिगड़े संबंधों में सुधार आएगा और मान-सम्मान भी बढ़ेगा. परिवार के साथ समय व्यतीत करें और त्यौहार का आनंद लें.

तुला- आज के दिन समय निकालकर कुछ देर अपनों के साथ बिताएं, ऐसे में खुद को हल्का और ऊर्जावान महसूस करेंगे. कार्य आपके मन-मुताबिक न हो तो क्रोध की स्थिति से बचे. ऑफिस में सहकर्मियों के साथ तालमेल बनाने की जरूरत है. व्यापारी वर्ग महिला ग्राहकों से तना-तनी न करें. जनरल स्टोर का व्यापार करने वालों को बड़े मुनाफे हाथ लगेंगे. युवा वर्ग रूटीन वर्क के साथ-साथ अन्य कोर्स की तैयारी कर शुरू कर दें. यदि स्वास्थ्य ठीक न चल रहा हो तो एक बार डॉक्टर से अवश्य सलाह ले. बड़े भाई को स्वास्थ्य संबंधित मामलों में अलर्ट रहने की सलाह दें. बहनों को उपहार में मीठा अवश्य दें.

वृश्चिक- आज के दिन आपको सलाह दी जाती है कि खुद को अनडरकांफिडेशन न समझे. मन में नौकरी छोड़ने का विचार चल रहा हो तो कुछ समय के लिए इसे टाल देना ही बेहतर होगा. कपड़ो के व्यापारी अच्छा मुनाफा कमाएंगे. हार्डवेयर के व्यापारियों को निराशा हाथ लग सकती है. युवाओं को सामाजिक क्षेत्र में पहचान बनानी होगी. विद्यार्थी वर्ग कठोर परिश्रम जारी रखें. चिंता और क्रोध स्वास्थ्य में गिरावट कर सकती है, ऐसे में बी.पी, शुगर और हार्ट पेशेंट खासकर अलर्ट रहें. घर के आस-पास धार्मिक समारोह हो तो उसमें अपनी ओर से शक्कर का दान कर सकते हैं. बहन को उपहार में वस्त्र देना शुभ रहेगा.

धनु- आज के दिन गुरु की कृपा से कोई न कोई रास्ता अवश्य खोज लेंगे. संपर्कों को एक्टिव रखें, इनसे नये अवसर हाथ लग सकते हैं. ऑफिशियल कार्यों को लेकर दिमाग बहुत सजग रखना है, मानसिक रूप से एक्टिव रहेंगे तो कार्य को सरलता से होते चले जाएंगे. व्यापार की बात करें तो जो लोग मिठाई का व्यापार करते हैं, धन लाभ की पूर्ण संभावना है. युवाओं को महत्वपूर्ण कार्य सौंपा जाए, ऐसी स्थिति में लापरवाही से बचें. हेल्थ में हड्डियों के रोगियों को सजग रहना चाहिए, आर्थराइटिस के मरीज विशेष बरतें. पारिवारिक तनाव चल रहा है तो उसे जल्द निपटाना होगा.

मकर- आज के दिन कंपटीशन में भाग लेने वालों को सफलता हाथ लग सकती है, लेकिन ध्यान रहें सफलता तक पहुंचने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाना पड़ सकता है. ऑफिशियल कार्य सरलता पूर्वक हो जाएंगे लेकिन फोन के माध्यम से ऑफिस से जुड़े रहना होगा. इलेक्ट्रॉनिक का बिजनेस करने वालों को पुराने ऋण को चुकाने की प्लानिंग स्टार्ट कर देनी चाहिए. स्वास्थ्य में मानसिक तनाव के चलते सिर में दर्द रहेगा तो वहीं डिहाइड्रेशन की समस्या हो सकती है, चिकनाई युक्त भोजन से बचें. घरेलू माहौल प्रसन्न रखने की जिम्मेदारी आपको लेनी होगी. बहन का आशीर्वाद आपके अति आवश्यक है, इसलिए उनसे अवश्य मिले.

कुम्भ- आज के दिन मन प्रसन्न रहेगा. नए लोगों से मुलाकात होगी. नौकरी में बदलाव करने वालों को सलाह है कि हाथ में ऑफर लेटर आने के बाद ही कुछ निर्णय लें. पार्टनरशिप में व्यापार करने वालों के लिए दिन थोड़ा कठिन साबित होने वाला है. रियल एस्टेट का बिजनेस करने वालों को बड़े प्रोजेक्ट मिल सकते हैं सेहत में वाहन दुर्घटना के प्रति अलर्ट रहें, दुपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट अवश्य लगाएं. किसी से मन की बात कहने में आपको जल्दबाजी नहीं दिखानी चाहिए, हो सकता है वर्तमान समय का रिश्ता भी खराब हो जाएं. बहन को साज-सज्जा से संबंधित वस्तुओं को उपहार में देना चाहिए.

मीन- आज के दिन रिश्तों को महत्व दें. वर्तमान की मित्रता भविष्य में और गहरी होगी. कला जगत से जुड़े लोगों के लिए दिन विशेष है, पूर्व में की गयी मेहनत का परिणाम हाथ लगेगा. ऑफिस में सहयोगी आदि से अच्छा व्यवहार करें, ऐसा करना रिश्तों को मजबूत करेगा. जिन लोगों को बिजनेस की शुरुआत करना चाहते हैं उन्हें सफलता मिलने की प्रबल संभावनाएं हैं. हृदय में भारीपन और दर्द जैसी स्थिति लगती है, तो तुरन्त डॉक्टर की सलाह लें. परिवार के साथ यदि यात्रा कर रहें हैं तो गति पर नियंत्रण रखें. रिश्तों को पूरी निष्ठा से निभाने का प्रयास करें. बहन-भाई के रिश्तें में मजबूती आएगी.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.