राशिफल

पंचांग के अनुसार 18 अगस्त 2021, बुधवार को श्रावण, शुक्ल की एकादशी तिथि है. इस एकादशी को पुत्रदा एकादशी कहा जाता है. आज चंद्रमा धनु राशि में गोचर कर रहा है. आज मूल नक्षत्र है. ग्रहों की स्थिति आज सभी 12 राशियों को प्रभावित कर रही है. आइए जानते हैं आज का राशिफल.

मेष- आज के दिन सोचे गए कार्य पूर्ण होंगे जिससे मन में प्रसन्नता रहेगी, तो वहीं दूसरी ओर मानसिक समस्याएं भी अब धीरे-धीरे सुलझती हुई नजर आ रही है. ऑफिस में कार्य की सराहना होगी, ऐसे में पदोन्नति की भी संभावना है. उन्नति के मार्ग भविष्य में दिखाई देंगे. बिजनेस में सोचा हुआ लाभ मिलने की संभावना बन रही है. युवाओं को संगति को लेकर अलर्ट रहें, इस समय नकारात्मक लोग क्षवि को खराब करने का प्रयास करेंगे. यदि कान से संबंधित दिक्कतें हैं, तो आज सजग रहें. पिता के साथ चर्चा के पश्चात ही कोई बड़ा निर्णय लें. घर में कुछ परिवर्तन करने का विचार बना सकते हैं.

वृष- आज के दिन वाणी और भाग्य का कांबिनेशन सकारात्मक परिणाम लेकर आने वाला है, ऐसे में जितना हो सके उतना विनम्र बनें. भविष्य को लेकर बड़े निवेश या प्लानिंग से बचकर रहें. कार्यक्षेत्र के लिए दिन सामान्य रहेगा, तो वहीं दूसरी ओर नए प्रोजेक्ट का अवसर प्राप्त हो तो उसे हाथ से जाने न दें. खुदरा व्यापारियों को अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए ऑफर निकालने चाहिए. त्यौहार को सहारा लेते हुए प्रसार प्रचार पर भी ध्यान देना चाहिए. स्वास्थ्य में खांसी, जुकाम से अलर्ट रहते हुए ठंडी चीजों के सेवन से भी परहेज करना होगा. ग्रहों की स्थिति अचानक मां के स्वास्थ्य में गिरावट कर सकती है.

मिथुन- आज के दिन सभी के साथ तालमेल बनाकर चलें, संबंधों में आंच नहीं आनी चाहिए. कठोर मेहनत से उन्नति के द्वार खुल सकते हैं इसके लिए प्रयास करते रहना होगा, साथ ही सहकर्मियों से पूर्ण सहयोग भी प्राप्त होगा. पार्टनरशिप में यदि मनमुटाव चल रहा है, तो मामले को सुखद वातावरण के बीच निपटाना चाहिए. युवाओं के लिए दिन सार्थक रहेगा, महत्वपूर्ण कार्यों पर फोकस बनाए रखना चाहिए. विद्यार्थियों को शुभ समाचार मिलेगा. हेल्थ में इम्यून सिस्टम कमजोर हो सकता है, कमजोरी की वजह से थकान महसूस करेंगे. ननिहाल पक्ष से कोई अप्रिय समाचार मिलने की आशंका है. भूमि निवेश के लिए समय अच्छा चल रहा है.
करेंगे

कर्क- आज के दिन समस्याओं को शारीरिक और मानसिक स्तर तक न ले जाए, धैर्य रखें धीरे-धीरे सभी कार्य बन जाएंगे. फंसा हुआ धन वापस मिल सकता है, यदि किसी को उधार दे रखा है तो उन्हें आज कर दें. सामाजिक छवि को बनाए रखना होगा, इसके लिए सभी के साथ संपर्क बना कर रखें. ऑफिस में बॉस और पिता का सानिध्य प्राप्त होगा, महत्वपूर्ण विषयों पर मार्गदर्शन प्राप्त हो सकता है. हेल्थ को लेकर पुराने रोग परेशानी का कारण बन सकते हैं. लेकिन मन में अज्ञात भय को स्थान न दें. जीवनसाथी मुश्किलों में आपकी मदद , उनके साथ अपने दिल की बात साझा करें.

सिंह- आज के दिन कार्य बढ़ने वाला है, जिसको लेकर मानसिक रूप से व्यस्तता रहेगी. ऑफिशियल कार्यों में सफलता मिलेगी, साथ ही बॉस, उच्चाधिकारी, वरिष्ठ और सहकर्मियों के साथ संबंध मजबूत होंगे. व्यापार से संबंधित की गयी प्लानिंग लाभकारी सिद्ध रहेगी, आय में वृद्धि भी होने की संभावना है. युवा वर्ग को बड़े भाई के सानिध्य में रहना चाहिए. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई में चल रही समस्याओं का आसानी से निराकरण करेंगे. हेल्थ को लेकर हाई बी.पी के रोगियों को थोड़ा सतर्क रहना चाहिए. घर में धार्मिक क्रियाकलाप की योजना बन सकती हैं, तो वहीं दूसरी ओर पिछली घरेलू समस्याओं में राहत मिलने की पूर्ण संभावना है.

कन्या- आज के दिन पिछली मेहनत का लाभ के रूप में मिल सकता है. सामाजिक कार्यों में लगे लोगों को जनसंपर्क बढ़ाना होगा. ऑफिशियल काम का विवरण बॉस ले सकते हैं, इसके लिए आपको तैयार रहना है. व्यापार से जुड़े लोगों को वाणी में गंभीरता रखनी चाहिए, हल्की वाणी बड़े ग्राहकों से विवाद करा सकती है. युवाओं को वर्तमान की सफलता का आकलन भविष्य से नहीं करना है. मोटे अनाज का सेवन करें, और पानी अधिक पीएं. पितामाह के साथ समय व्यतीत करें और यदि वह दुर्भाग्यवश इस दुनिया में नहीं हैं तो उनको याद कर नमन करें. घर की सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी, इलेक्ट्रॉनिक आइटम खरीद सकते हैं.

तुला- आज के दिन लाभ तक पहुंचने के लिए आपको हर संभव प्रयास करना होगा. सॉफ्टवेयर कंपनियों में कार्यरत लोगों पर कार्यभार अधिक रहेगा. शोध का कार्य करने वाले लोगों के लिए दिन अच्छा है. व्यापारियों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है कोई बहुत बड़ा बदलाव होता नजर नहीं आ रहा है.युवाओं को अवसर मिलेंगे, लेकिन इसे स्वीकार करने से पहले अपने वरिष्ठों से सलाह अवश्य कर लें. विद्यार्थियों को ज्ञान में कहीं कोई कमी नहीं है. सेहत में किसी रोग के चलते आप दवाइयों का सेवन करते है तो आज दवाओं का प्रयोग करने से पहले उसकी एक्सपायरी डेट अवश्य देख लें. पारिवारिक वातावरण प्रफुल्लित रहेगा.

वृश्चिक- आज के दिन मन कुछ विचलित रह सकता है, इसलिए प्रभु का स्मरण, दर्शन एवं पाठ करें, उनकी कृपा से सब ठीक हो जाएगा. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों का कार्य न बनने से तनाव हो सकता है, ऐसे में सहयोगियों के माध्य से इसे पूर्ण कर सकते हैं. मेडिकल के व्यापार में बड़े मुनाफे की संभावना है. बड़ी डील हाथ लग सकती है,तो वहीं इसको पूरा करने के लिए आपको एड़ी-चोटी का जोड़ लगाने से पीछे नहीं हटना है. हाई बी.पी को कंट्रोल में रखें, अन्यथा दिन भर स्वास्थ्य को लेकर परेशान होना पड़ेगा. मित्रों से वार्तालाप नहीं हुई है तो समय निकाल कर बात करें.

धनु- आज के दिन श्रीहरि की उपासना करनी चाहिए, मीठे का भोग लगा सकें तो बहुत ही अच्छा होगा. नकारात्मक विचार से हानि होने की आशंका बढ़ सकती हैं, ऐसे में मनोबल को कमजोर न पड़ने दें. ऑफिस में बहुत समझदारी के साथ कार्य करना होगा, एक विशेष बात का ध्यान रखें कि किसी भी सहकर्मी के साथ अहंकार का टकराव कतई न हो. व्यापारी वर्ग को कानूनी समस्या का सामना करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य को लेकर दिन सामान्य है, आनंद के साथ मनपसंद व्यंजनों का सेवन करना चाहिए. परिवार में स्थितियां सामान्य रहेंगी. पिता व बड़े भाई को स्वास्थ्य में लाभ मिलेगा.

मकर- आज के दिन मन से नहीं बल्कि दिमाग से सभी चीजों को प्रैक्टिकल होकर सोचना चाहिए. नये सम्पर्क बनाने के लिए सोशल और फोन पर एक्टिव रहें. ऑफिशियल कार्य को पूरा करने में सफल हो सकते हैं, बॉस के साथ भी आपको ताल-मेल बना कर चलना है उनके साथ कम्यूनिकेशन गैप से बचना चाहिए. व्यापारी वर्ग को फाइनेंस से संबंधित प्लानिंग अभी से शुरू कर देनी चाहिए. युवा वर्ग सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय नजर आएंगे. सेहत को लेकर गले में दिक्कत हो सकती है, यदि समय लम्बे समय से चल रही हो तो अनदेखा न करें. घर में संध्या आरती करें और पालतू जानवरों को भोजन कराएं.

कुम्भ- आज के दिन जिम्मेदारी और क्रोध का स्तर ऊंचा हो सकता , ऐसे में पार्टनर के साथ सामंजस्य मिलकर चलने की सलाह है. ऑफिशियल अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. व्यापारी वर्ग बड़े ग्राहकों से अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे इसलिए समय-समय पर संपर्क करते रहें. जो विद्यार्थी ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं उनको स्कूल की ओर से अधिक होम-वर्क मिल सकता है. स्वास्थ्य में पुराने रोग शत्रुओं की भांति परेशान करने की फिराक में हैं. दादा-दादी के साथ अधिक समय व्यतीत उनकी सेवा को देवतुल्य मानना चाहिए. जीवनसाथी के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है, खासकर सिरदर्द को लेकर परेशान रह सकते हैं.

मीन- आज का दिन पुराने तनावों से मुक्ति मिलने की प्रबल संभावना है. कर्ज और लोन में भी राहत मिलती दिख रही है. ऑफिस में महिला सहयोगी से किसी प्रकार का विवाद न करें, वर्तमान में उनका प्रसन्नता आपको उन्नति दिलाएगा. व्यापार में अधिक माल खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो उसके लिए आज का दिन उपयुक्त रहेगा. जो लोग जल्दी बीमार पड़ जाते हैं, उन्हे हेल्थ का ध्यान रखना होगा क्योंकि नकारात्मक ग्रह आपको इन्फेक्टेड कर सकते हैं. छोटे भाई बहनों का ध्यान रखें, साथ ही उनकी संगति पर भी ध्यान देना चाहिए. कुल में वृद्धि की संभावनाएं बन रही है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.