Massive firing at Kabul airport, explosion near US embassy

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में तालिबान के प्रवेश के बाद काबुल एयरपोर्ट पर हजारों लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है. कई देशों के राजनायिकों को भी काबुल एयरपोर्ट से ही बचाकर ले जाया जा रहा है। तालिबान के कब्जे के बाद ही काबुल एयरपोर्ट पर फायरिंग की खबर मिली है. एयरपोर्ट पर हर तरफ भगदड़ के वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.

एयरपोर्ट से आ रहे वीडियो में दिख रहा भयानक मंजर

फायरिंग के बाद काबुल एयरपोर्ट पर अफरातफरी का माहौल है.लोग जान बचाने के लिए इधर से उधर भाग रहे हैं. इस भगदड़ में कई लोगों के घायल होने की भी खबर है. काबुल एयरपोर्ट से जो वीडियो निकलकर सोशल मीडिया पर आ रहे हैं, उनमें हालात काफी भयावह दिख रहे हैं.

अमेरिका ने एयरपोर्ट को कब्जे में लिया, उतारेगा 6000 सैनिक

अमेरिका अपने लोगों को अफगानिस्तान से निकालने में लगा हुआ है. काबुल एयरपोर्ट पर हालात को बिगड़ते देख अमेरिका ने एयरपोर्ट को अपने कब्जे में ले लिया है. अमेरिकी विदेश मंत्रालय और रक्षा मंत्रालय के हवाले से बताया जा रहा है कि काबुल में हामिद करजई हवाई अड्डे को सुरक्षित करने के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं. अमेरिका पूरी तरह से एयर ट्रैफिक कंटोल को संभालेगा। सिक्यॉरिटी का विस्तार करते हुए 6000 सैनिक उतारे जा रहे हैं. रेस्क्यू मिशन जारी है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.