Corona vaccine

देश में कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन अभियान चलाया जा रहा है. इस बीच मुंबई में वैक्सीन लगवा चुके लोगों को लोकल ट्रेन के सफर की इजाजत मिल गई है और टीकाकरण केंद्रों पर भीड़ भी दिख रही है तो वहीं दूसरी ओर टीके की किल्लत की वजह से मुंबई में 12 और 13 अगस्त दो दिनों के लिए बीएमसी केंद्रों पर टीकाकरण अभियान बंद रखा गया है.

नागरिकों को एक तरफ लोकल ट्रेनें फिर से शुरू होने की खुशी है लेकिन वैक्सीन की दोनों डोज लगवाना भी जरूरी है. मुंबई के बांद्रा में स्थित बीकेसी टीकाकरण केंद्र पर सूचना के लिए बोर्ड लगाया गया है कि केंद्र आज बंद है. इसकी जानकारी लोगों को नहीं है, जिस वजह से वे बोर्ड को देखकर निराश होकर फिर लौट जा रहे है.

वैक्सीन की कमी

मुंबई महानगर पालिका की मेयर किशोरी पेड़नेकर से जब टीकाकरण की उपलब्धी कब से होगी, इस बारे में पूछा तो उनका कहना है कि केंद्र सरकार राज्य को टीकाकरण भेजती है और मुंबई में स्टॉक खत्म होने का कारण ही यही है कि केंद्र भारी मात्रा में टीके नहीं भेज रहा है. मेयर ने कहा कि अगर केंद्र सरकार कहे तो हम खुद टीके लेने आजाएंगे. मेयर ने पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे का नाम लेते हुए कहा कि वह पूरी कोशिश कर रहे हैं कि CSR के माध्यम से मुंबई में टीके भारी मात्रा में लाए जाएं

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.