FLIGHT

केंद्र के पर्यटन मंत्रालय ने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को पत्र लिखकर यात्रा के एक समान नियम अपनाने की अपील की है. मंत्रालय ने कहा है कि पूर्ण टीकाकरण करा चुके यात्रियों को कोविड का आरटी-पीसीआर सर्टिफिकेट दिखाने से छूट दी जानी चाहिए. ऐसे में माना जा रहा है कि जल्द ही अंतरराज्यीय यात्रा करने वाले यात्रियों को आरटी-पीसीआर सर्टिफिकेट दिखाने से छूट मिल सकती है.

दरअसल, अभी कुछ राज्यों में आने वाले वैक्सीन की दोनों ले चुके यात्रियों को भी आरटी-पीसीआर सर्टिफिकेट दिखाना अनिवार्य है. ये राज्य हैं- पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, गोवा, छत्तीसगढ़ आदि. वहीं कुछ राज्यों में वैक्सीन के दोनों डोज लेने वाले लोगों को बगैर नेगेटिव आरटी-पीसीआर सर्टिफिकेट के यात्रा की अनुमति है.

भारत में कोरोना संक्रमण की स्थिति
भारत में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर का कहर अब कम हो गया है. अब तक तीन करोड़ 20 लाख से ज्यादा लोग इस महामारी से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से चार लाख 29 हजार से ज्यादा अपनी जान गंवा चुके हैं. हालांकि तीन करोड़ 12 लाख लोग महामारी से मुक्त भी हो चुके हैं. वहीं करीब चार लाख एक्टिव केस हैं. यानी ये लोग अभी भी संक्रमित हैं. इनका इलाज जारी है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.