NEERAJ CHOPDA

ओलंपिक में गोल्ड जीतने के बाद देश लौटे गोल्डेन बॉय नीरज चोपड़ा का दिल्ली एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत हुआ. उन्होंने देशवासियों का शुक्रिया अदा किया और कहा कि मेडल जीतना आगे भी जारी रखेंगे. नीरज चोपड़ा ने कहा कि मेडल जीतकर बहुत अच्छा लग रहा है और सभी खिलाड़ियों का इसी तरह का प्रेम मिलना चाहिए. उन्होंने कहा कि हम और ज्यादा मेहनत करेंगे और देश के लिए और मेडल जीतकर लाएंगे. नीरज ने कहा कि अगला ओलंपिक और आने वाले गेम्स में हम इससे बेहतर प्रदर्शन करेंगे.

गौरतलब है कि टोक्यो ओलंपिक के भाला फेंक प्रतियोगिता में नीरज चोपड़ा ने भारत को गोल्ड दिलाया. एथेलेटिक्स प्रतियोगिता में गोल्ड जीतने वाले नीरज चोपड़ा पहले भारतीय हैं.

नीरज चोपड़ा तुम पर गर्व है के नारे लगे

इससे पहले जब नीरज दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचे तो वहां पर भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष और बीजेपी के लोकसभा सांसद तेजस्वी सूर्या ने उनकी अगवानी की. फूलों का गुलदस्ता देकर नीरज चोपड़ा का स्वागत किया गया. जब वे एयरपोर्ट से बाहर निकले तो ‘नीरज चोपड़़ा तुम पर गर्व है’ और ‘भारत माता की जय’ के नारों के साथ उनका स्वागत किया गया. वहां मौजूद सीआईएसएफ के कर्मचारियों को एयरपोर्ट से नीरज चोपड़ा को बाहर निकालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी.

समर्थकों ने बजंरग पूनिया को कंधे पर उठाया

नीरज चोपड़ा सहित टोक्यो ओलंपिक में शरीक होने गया भारतीय दल सोमवार को देश लौट आया. कुश्ती में ब्रॉन्ज जीतने वाले बजरंग पुनिया और रेसलर लवलीना बोरगोहेन, भारतीय हॉकी टीम और ब्रॉन्ज विजेता रवि दहिया भी स्वदेश लौट आए. बजरंग पूनिया जैसे ही एयरपोर्ट से बाहर निकले, प्रशंसकों ने उन्हें कंधों पर उठा लिया. उनके हाथों में वेलकम बजरंग पूनिया वाले प्लेकार्ड्स थे. बजरंग पूनिया ने हाथ हिलाकर प्रशंसकों का अभिवान स्वीकार किया.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.