Adar Poonawala

सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला ने शुक्रवार को केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ मुलाकात की. इसके साथ ही, वह स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया से भी मिले. उन्होंने सीरम इंस्टीट्यूट को सहायता देने के लिए सरकार को धन्यवाद दिया और कहा कि कंपनी कोविशील्ड का उत्पादन बढ़ाने का प्रयास कर रही है ताकि मांग पूरी की जा सके. नई दिल्ली में इसके बाद मीडिया से बात करते हुए अदार पूनावाला ने कहा कि केन्द्र सरकार हमेशा हमारी मदद कर रही है. हम सहयोग के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार जताते हैं.

उन्होंने कहा कि कोई वित्तीय संकट नहीं है. सरकार मदद कर रही है और उम्मीद करते हैं कि वयस्कों के लिए अक्टूबर तक बाजार में कोवोवैक्स का टीका आ जाएगा. पूनावाला ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वयस्कों के लिए कोवोवैक्स अक्टूबर में शुरू हो जाएगा और यह डीसीजीआई की मंजूरी पर निर्भर करता है. उन्होंने बताया कि यह दो खुराक वाला टीका होगा और शुरू करने के वक्त इसकी कीमत तय की जाएगी.

अगली तिमाही में बच्चों के लिए कोवोवैक्स का टीका

पूनावाला ने आगे कहा कि हम लगातार वैक्सीन क्षमता बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं. बच्चों के टीका के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, ‘‘बच्चों के लिए कोवोवैक्स अगले वर्ष शुरू होगा और ज्यादा संभावना है कि जनवरी-फरवरी तक शुरू हो जाए.’’

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.