राशिफल

पंचांग के अनुसार 03 अगस्त, मंगलवार को श्रावण मास की कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि है. आज रोहिणी नक्षत्र है और चंद्रमा वृष राशि में विराजमान है.

मेष- आज बेवजह की चिंता प्रदर्शन खराब कर सकती है, तो वहीं दूसरी ओर हो सकता है मन में असंतोष का भाव मार्ग से विचलित कर दें. जो लोग विदेश जाना चाहते हैं, उनको बेहतर मौका मिलेगा. कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ सामंजस्य बैठाने में कठिनाई हो सकती है. कारोबारियों को धन खर्च और निवेश दोनों में फैसला समझ कर लेना चाहिए. विद्यार्थियों के लिए दिन पढ़ाई पर अधिक फोकस करने वाला होगा. युवा करियर के लिए थोड़ा और गंभीरता से सोचें. कमर दर्द की तकलीफ फिर उभर सकती है. घर में कोई बीमार है तो उसकी सेहत को लेकर परिवार के सभी सदस्यों को अलर्ट रहने की जरूरत है.    

वृष- आज के दिन अचानक लाभ की संभावनाएं बन रही हैं. ऑफिस में बॉस और उच्चाधिकारियों से बेवजह का सवाल जवाब न करें, बल्कि व उनके बताए गए कार्य को समय से पूरा करें. खुदरा कारोबारियों को आज लाभ में कमी रहने वाली है, लेकिन इससे निराश न हों. स्टेशनरी का काम करने वालों को अच्छा लाभ मिलेगा. नौकरी खोज रहे युवाओं को बेहतर मौके मिलेंगे. विद्यार्थियों को मेहनत जारी रखने की जरूरत है. शारीरिक स्वास्थ्य के लिए योग और वर्कआउट को किसी सूरत में स्किप न करें. आज भगवत भजन करें, संभव हो तो हनुमान जी के दर्शन के लिए मंदिर जा सकते हैं. परिवार का सहयोग मिलेगा.     

मिथुन- आज के दिन जहां एक ओर धार्मिक कार्यों में मन लगेगा, तो वहीं दूसरी घर में किसी के आगमन से मन प्रसन्न होगा. सोशल मीडिया पर मित्र मंडली लगातार बढ़ती हुई दिख रही है. इसलिए आपको समाज से एक्टिव रहना चाहिए. यदि आप नई नौकरी के लिए प्रयासरत लोगों को आज सजग रहना होगा, यदि कहीं आवेदन दिया है तो वहां से कॉल आ सकती है. व्यापार को लेकर संदेह रहने वाला है, जिससे व्यवसाय की स्थितियाँ थोड़ी उलझी हुई लगेगी. अस्थमा के रोगियों को ठंड चीजों के सेवन से बचें, इसमें विशेष कर बच्चे और बुजुर्ग का ध्यान रखें. परिवार वालों के साथ महत्वपूर्ण बैठक हो सकती है.

कर्क- आज के दिन लाभ और हानि को लेकर सतर्क रहना चाहिए. यदि ऑफिस में कामकाज का दबाव बढ़ रहा हो तो कॉमेडी मूवी या संगीत के साथ मनोरंजन करने में मानसिक थकावट कम होगी. केमिस्ट लोगों को कानूनी कार्यवाही के प्रति सतर्कता रखनी होगी. फैशन इंडस्ट्री से जुड़े लोगों को अच्छे मौके मिलेंगे. विवादित मामलों में सजग रहने की जरूरत है, नहीं तो कोर्ट कचहरी तक होने की आशंका है. युवा वर्ग को व्यर्थ तैश में आने के बजाय समझदारी से फैसले लेने होंगे. सेहत में सीने और पैर दर्द परेशान करेगा. साइटिका के मरीज भी सावधानी बरतें. संध्या के समय घर में आरती और हवन कर सकते हैं. 

सिंह- आज के दिन धैर्य का दामन छुटने न दें, क्योंकि अचानक कार्यभार बढ़ेंगा जिसको लेकर आप परेशान हो सकते हैं. ऑफिस में सहकर्मियों और अधिनस्थों का मनोबल बढ़ाते रहे, साथ ही किसी पर पर्सनल कमेंट न करें. ऑनलाइन कारोबार करने वाले व्यापारियों के लिए मुनाफे के बेहतर मौके बन रहे हैं, ध्यान रखें ग्राहकों की ओर से प्रोडक्ट की गुणवत्ता के आधार पर कोई  की स्थिति नहीं बननी चाहिए. युवा वर्ग को करियर को लेकर मिल रही सलाह या चर्चा बीच में नहीं छोड़नी चाहिए. हेल्थ को देखते हुए आलस्य से दूर रहें, और सुबह जल्दी उठकर हल्की फुल्की एक्सरसाइज करें. छोटी बहन की ओर से शुभ सूचना मिलने की संभावना है. 

कन्या- आज के दिन ओवर कॉन्फिडेंस बनते कार्य बिगाड़ सकता है. पुराना धन अच्छे ब्याज दर पर वापस मिलने की उम्मीद है. नयी नौकरी की तलाश कर रहें लोगों को विदेशी कंपनी से बेहतर पैकेज का ऑफर आ सकता है. व्यापारी वर्ग को बड़े  के सुझावों को गंभीरता से लें. जिन युवाओं की कला जगत में रुचि है, उन्हें अब आगे बढ़ना होगा, तो वहीं दूसरी ओर प्रतिभा को निखारने की दिशा में कार्य करते हुए नजर आएंगे. सेहत में यदि आप कई दिनों से बीमार चल रहें हैं तो किसी अन्य डॉक्टर से भी सलाह ली जा सकती है. पारिवारिक जीवन में तालमेल बनाकर चलने की आवश्यकता है.

तुला- आज के दिन संतुलन बनाकर चलना होगा. दिव्यांग व्यक्ति की मदद करने का मौका मिले तो बढ़-चढ़ करना करना चाहिए. कर्मक्षेत्र में परिवर्तन की न सोचने वाले जल्दबाजी में निर्णय न लें.  टेलीकम्यूनिकेशन की नौकरी करने वाले ग्राहकों से  से पेश आएं. व्यापारिक मामलों के लिए समय काफी अच्छा चल रहा है, बिजनेस पार्टनर से तालमेल बनाकर चलें, इस दौरान विवाद करना व्यापार को सीधे हानि पहुंचाना होगा.  युवा वर्ग एकाग्रता को मजबूत बनाए रखें, अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे. बॉडी को डिटॉक्स करने के लिए गुनगुने पानी का सेवन करें. परिवार में सदस्यों के प्रति द्वेष व अहंकार की भावनाओं को स्थान न बनाने दे. 

वृश्चिक- आज के दिन अनजान व्यक्ति के कहने पर निवेश न करें, आर्थिक नुकसान की आशंका है. आईआईटी सेक्टर से जुड़े लोगों को प्रोजेक्ट में बेहतर परिणाम मिल सकता है, प्रयासों में  न रखें. लोहे के कारोबारियों को पुराने निवेश से धन की प्राप्ति हो सकती है. स्वास्थ्य को लेकर जिन लोगों को कफ की समस्या है, उन्हें गर्म पानी और काढ़े आदि का प्रयोग बढ़ाना राहत देगा. ध्यान रहें बेवजह किसी पर क्रोध न करें. ऐसा करने से  आपसे  रहेंगे. संतान की प्रगति का शुभ समाचार मन को प्रसन्न कर सकता है. कुल से अच्छी खबर मिलने की संभावना है.  

धनु- आज के दिन बड़े लोग यदि किन्हीं बातों को लेकर आपसे नाराज हैं, तो  पहल कर क्षमा मांग लेनी चाहिए. ऑफिस के कार्यों को रीचेक जरूर कर लें, कहीं ऐसा न हो जल्दबाजी के चलते कार्य में कोई कमी रह जाए. व्यापारियों को ट्रांसपोर्ट में गड़बड़ी की वजह से स्टॉक में कमी जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. युवा वर्ग दो टूक बोलकर किसी को ठेस पहुंचा सकते हैं. हेल्थ में जो लोग किसी लंबी बीमारी से जूझ रहें थे, उन्हें आज से आराम मिलना स्टार्ट हो जाएगा. विवाह योग्य लोगों के रिश्ते की बात चल सकती है. परिवार में  विवादित मामलों को सुलझाना होगा. 

मकर- आज के दिन मौज मस्ती के साथ दिन को  करने की सलाह है. हनुमान जी को मीठे का भोग लगाएं. फंसे हुए कार्यों के निपटने से मन शांत रहेगा. ऑफिस में उच्चाधिकारी यदि उम्र में वरिष्ठ हैं तो उनके मान-सम्मान में कमी न रखें. अधिनस्थों के लिए आपकी महत्वपूर्ण राय कारगर साबित होगी. खुदरा व्यापार में नुकसान होने की आशंका बनी हुई है. युवाओं को मित्रों के साथ वक्त बिताने का मौका मिलेगा. आंखों को थोड़ी-थोड़ी देर में ठंडे पानी से धोते रहना चाहिए, क्योंकि ग्रहों की स्थितियां इन्फेक्शन करा सकती है. मां के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है उन्हें सजग रहने की सलाह दें.

कुम्भ- आज के दिन सामाजिक जीवन में योगदान बढ़ाएं. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोग प्रदर्शन अच्छा रखें, तो वहीं नए प्रोजेक्ट पर भी काम करने का अच्छा मौका मिलेगा, लेकिन प्रदर्शन को प्रतिस्पर्धियों से किसी सूरत में कमजोर न पड़ने दें. खुदरा कारोबारियों को आज बड़े सौदे करने से बचने की जरूरत है. युवा समय का मोल समझकर काम करें, व्यर्थ की बातों में समय न गवाएं. मौसम को देखकर स्वास्थ्य की स्थिति में गिरावट की आशंका है. सेहत में परेशानी बढ़ने पर बिना डॉक्टर की सलाह के कोई भी दवाई न लें. पारिवारिक परिस्थितियां अनुकूल रहेंगी, साथ ही किसी पुराने रिश्तेदार या मित्र का घर पर आना हो सकता है.  

मीन- आज के दिन कठोर मेहनत को देखकर परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, हनुमान जी सभी संकटों को हर लेंगे. ऑफिशियल कार्यों में अपने को अपडेट करने के लिए कोई प्रोफेशनल कोर्स भी कर सकते हैं. व्यापार को बढ़ाने में सफल रहेंगे. नया व्यापार की शुरुआत से पहले उसके  को समझ लेना चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से पेट में दर्द व एसिडिटी की समस्या रहेगी, इसलिए आज तरल पदार्थों का सेवन करना उत्तम रहेगा है. यदि आप नौकरी के सिलसिले में शहर से बाहर हैं, तो सदस्यों से फोन पर हाल चाल लेते रहें. ननिहाल पक्ष से शोक समाचार मिलने की आशंका है. 

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.