अफगानिस्तान एयरफोर्स ने तालिबान पर बहुत बड़ी कार्रवाई की है. अलग अलग एयरस्ट्राइक में अफगानी वायुसेना ने 254 तालिबानी आतंकियों को ढेर कर दिया है. जबकि 97 से ज्यादा आतंकी घायल बताए जा रहे हैं. अफगानी सेना ने 24 घंटे के अंदर काबुल, कंधार, कुंदुज, हेरात, हेलमंद और गजनी समेत आतंकियों के 13 ठिकानों पर एयरस्ट्राइक की है.

तालिबानी आतंकियों पर अबतक की सबसे बड़ी कार्रवाई

बताया जा रहा है कि तालिबानी आतंकियों पर यह अबतक की सबसे बड़ी कार्रवाई है. इस कार्रवाई में बड़ी मात्रा से लदी एक गाड़ी उड़ा दिया गया. इस दौरान अफगानी सेना ने 13 आईईडी भी डिफ्यूज़ किए हैं. कल भी वायुसेना ने कंधार के एक इलाके में तालिबानी आतंकियों के बंकरों को निशाना बनाया था. इस कार्रवाई में 10 से ज्यादा आतंकी मारे गए थे.

तेजी से पैर पसार रहा है तालिबान

बता दें कि हाल के दिनों में अफगानिस्तान में हिंसा के मामलों में तेजी आई है. अमेरिकी सैनिकों की वापसी के बीच अफगानिस्तान में पिछले कुछ सप्ताह में कई आंतकी हमले हुए हैं. तालिबान ने हाल के समय में काफी भूभाग पर कब्जा कर लिया है, कई पड़ोसी देशों के साथ लगती सीमाओं पर भी उसने प्रभुत्व कायम कर लिया है और कई प्रांतीय राजधानियों पर उसके कब्जा करने का खतरा बना हुआ है. अमेरिका-नाटो सैनिकों की वापसी का 95 फीसदी काम पूरा हो गया है और 31 अगस्त तक अफगानिस्तान से उनकी पूर्ण वापसी हो जाएगी.

 

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.