gujarat rain

अगले तीन दिनों तक उत्तर, मध्य और दक्षिण गुजरात में सामान्य बारिश का अनुमान है.मौसम विभाग ने सौराष्ट्र में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है.

कम दबाव के सक्रिय होने से गुजरात में फिर बारिश की संभावना है. हालांकि, मौसम विभाग ने 31 जुलाई के बाद राज्य भर में भारी बारिश की संभावना जताई है. राज्य के मौसम विभाग ने कुछ इलाकों में भारी बारिश का अनुमान जताया है जहां कम दबाव सक्रिय है.

मौसम विभाग ने दूसरी के बाद कुछ जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है. इसलिए फिलहाल उत्तर, मध्य और दक्षिण गुजरात में सामान्य बारिश होगी, मौसम विभाग का अनुमान है कि राज्य में अभी भी बारिश में 29 फीसदी की गिरावट जारी है.

मौसम विभाग ने दक्षिण गुजरात, सौराष्ट्र और उत्तरी गुजरात सहित क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना जताई है, जबकि गिर-सोमनाथ, नवसारी, पोरबंदर, वलसाड और राज्य के अन्य हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है,वडोदरा, राजकोट, साथ ही दीव दमन और दादरानगर हवेली में भी अच्छी बारिश होने की संभावना है.

राज्य में अब तक सीजन की केवल 33 फीसदी बारिश हुई है, जबकि सबसे ज्यादा बारिश वलसाड में 33.70 फीसदी दर्ज की गई है. राज्य में वर्षा के मामले में, दक्षिण गुजरात में अब तक सबसे अधिक 20.23 इंच के साथ 35.19 प्रतिशत, कच्छ में 5.27 इंच के साथ 30.25 प्रतिशत, उत्तरी गुजरात में 7.95 इंच के साथ 28.16 प्रतिशत मौसम दर्ज किया गया है. -मध्य गुजरात में 30.56 इंच मौसम के साथ 30.08 फीसदी, सौराष्ट्र में 8.77 इंच 31.89 फीसदी बारिश दर्ज की गई है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.