VIJAY MALLYA

लंदन में रह रहे भगोड़े कारोबारी विजय माल्या ने बैंकों पर निशान साधा है. उसने एक खबर को ट्वीट के माध्यम कटाक्ष करते लिखा है कि और बैंक कहते हैं कि मुझपर वकाया है. माल्या ने एक अखबार की रिपोर्ट को पोस्ट किया है. इस अखबार में कहा गया है कि आईडीबीआई बैंक ने विजय माल्या से पूरा पैसा वसूल लिया. इसी खबर पर माल्या ने सफाई दी है.

माल्या का मतलब है कि जब मुझसे पूरा पैसा वसूल गया है तो फिर लोग क्यों कहते हैं मैं कर्जदार और भगोड़ा हूं. माल्या ने एक मीडिया रिपोर्ट के साथ यह टिप्पणी की जिसमें कहा गया था कि आईडीबीआई बैंक ने बंद पड़ी किंगफिशर एयरलाइंस से अपना पूरा बकाया वसूल लिया है. माल्या ने ट्विटर पर एक खबर को पोस्ट किया. इसमें कहा गया है कि आईडीबीआई बैंक ने एयरलाइंस के ऊपर 753 करोड़ रुपये का बकाया वसूल लिया है.

ब्रिटेन में माल्या दिवालिया घोषित
उल्लेखनीय है कि ब्रिटेन की एक अदालत ने सोमवार को माल्या को दिवालिया घोषित किए जाने का आदेश जारी किया. इससे भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की अगुवाई में भारतीय बैंकों के समूह के लिये बंद पड़ी एयरलाइन किंगफिशर के ऊपर बकाये कर्ज की वसूली को लेकर वैश्विक स्तर पर उनकी सम्पत्तियों की जब्ती की कार्रवाई कराने का रास्ता साफ हो गया है.

जमानत पर हैं माल्या
माल्या मार्च 2016 में ब्रिटेन भाग गये. वह भारत में 9,000 करोड़ रुपये के कर्ज की हेराफेरी और धनशोधन के मामले में वांछित हैं. यह कर्ज किंगफिशयर एयरलाइंस को कई बैंकों ने दिये थे. कारोबारी 65 साल के माल्या ब्रिटेन में फिलहाल जमानत पर हैं.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.