Ahmedabad Civil

कोरोना की दूसरी लहर में मामला बढ़ने पर सिविल अस्पताल ओपीडी में इलाज के लिए आने वाले मरीजों की संख्या 500 पहुंच गई थी. जून में कोरोना के केस कम होने से ओपीडी में जगह दोगुनी हो गई थी. हालांकि यह आंकड़ा अब बढ़कर 2500 से 3 हजार हो गया है. अस्पताल ने कहा कि वायरल संक्रमण के मामलों की संख्या 1 महीने में 1 हजार से बढ़कर 1500 मरीज हो गई है.

सोला सिविल अस्पताल की ओपीडी में भी कुछ ऐसा ही हाल

सिविल अस्पताल के अधीक्षक डॉ. जयप्रकाश मोदी का कहना है कि एक समय ओपीडी में इलाज के लिए आने वाले लोगों की संख्या घटकर 500 रह गई थी. ओपीडी में विभिन्न बीमारियों के अलावा मौजूदा डबल सीजन में सर्दी, बुखार और खांसी जैसे वायरल संक्रमण के मामलों में वृद्धि हुई है.

कोरोना संक्रमण के डर ने मरीजों को हड्डी व चर्म रोग लेकर ओपीडी में आने से डरते थे.हालांकि अब 30 से 40 प्रतिशत ऑर्थोपेडिक, स्त्री रोग और त्वचा रोगों के इलाज के लिए आते हैं. ऐसा ही हाल सोला सिविल अस्पताल की ओपीडी में है.

वायरल संक्रमण के 25 केस रोजाना दर्ज

अस्पताल की ओपीडी में प्रतिदिन वायरल संक्रमण के 2 से 3 मामले होते थे, लेकिन डबल सीजन होने के कारण अब 25 लोग सर्दी, खांसी और बुखार के इलाज के लिए रोजाना ओपीडी में आते हैं, जिनमें से 2 से 3 लोग भर्ती हैं.

मानसून के साथ पानी संबंधित बिमारी फैली

मानसून सीजन शुरू हो गया है, बारिश होते ही कई महामारी फैल गई. अहमदाबाद में जलजनित बीमारियां बढ़ी हैं. डायरिया, उल्टी और पीलिया के मामले भी बढ़े हैं. इस सप्ताह 24 जुलाई तक शहर में डायरिया व उल्टी के 529, पीलिया के 125, टाइफाइड के 114 और कॉलेरा के 80 मामले सामने आ चुके हैं.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.