corona

गुजरात में कोरोना के मामले घट रहे हैं. राज्य के कई जिलों में जीरो केस हैं. राज्य में कल कोरोना के 30 नए मामले सामने आए.इस बीच 24 घंटे में 57 मरीज कोरोना से बहार आ चुके हैं.
नतीजतन, राज्य की रिकवरी दर बढ़कर 98.74 प्रतिशत हो गई है. राज्य में आज शाम 5 बजे तक 3,69,164 लोगों को टीका लगाया जा चुका है.

गुजरात सरकार ने नियमों में किए यें बड़े बदलाव

  • इस वर्ष सार्वजनिक गणेशोत्सव में अधिकतम 4 फीट की प्रतिमा लगाई जा सकती है. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की अध्यक्षता में हुई कोर कमेटी की बैठक में यह निर्णय लिया गया.
  • अहमदाबाद समेत 8 महानगरों में रात्रि कर्फ्यू की समय सीमा एक घंटे कम कर दी गई है. 31 जुलाई को रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू रहेगा.
  • राज्य के इन 8 महानगरों में होटल और रेस्टोरेंट रात 10 बजे तक खुले रहेंगे, राज्य में खुले स्थानों पर सार्वजनिक समारोह आयोजित करने के लिए 200 व्यक्तियों की वर्तमान सीमा 31 जुलाई से बढ़ाकर 400 व्यक्ति कर दी गई है.
  • यदि इस तरह के आयोजन बंद हॉल में होते हैं, तो ऐसे आयोजन कुल बैठने की क्षमता के 50 प्रतिशत की सीमा के भीतर लेकिन अधिकतम 400 व्यक्तियों के साथ और कोरोना के पारगमन नियंत्रण के नियमों के पूर्ण अनुपालन में आयोजित किए जाएंगे.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.