mary com

टोक्यो ओलंपिक 2020: टोक्यो ओलंपिक का आज सातवां दिन है.भारत के लिए आज की शुरुआत शानदार रही, तीरंदाजी, हॉकी, बैडमिंटन में जीत हासिल की, आर्चर अतनु दास ने पुरुष वर्ग में अंतिम 8 में जगह बनाई है. पीवी सिंधु भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुकी हैं,बॉक्सर सतीश कटुमर 91 किग्रा वर्ग के फाइनल 8 में पहुंच गए हैं, पुरुष हॉकी टीम ने भी शानदार प्रदर्शन किया है। रियो ने ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना को 3-1 से हराया.

लेकिन बॉक्सिंग को बड़ा झटका लगा है. अनुभवी मुक्केबाज मैरीकॉम कोलंबिया की इंगिट लोरेना वालेसिया से हार गई हैं, मैरिकॉम को 2-3 से हार का सामना करना पड़ा. जिससे भारत की पदक उम्मीदों पर पानी फिर गया.

मेरिकॉम को पहले दौर में 1-4 से हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद उन्होंने दूसरे राउंड में शानदार वापसी की, पहले दौर में रक्षात्मक दिखने वाली मैरीकॉम ने दूसरे दौर में कोलंबिया की इंगिट लोरेना वालेंसिया को 3-2 से हराकर बेहद आक्रामक खेल दिखाया. हालांकि फाइनल राउंड में मिली हार से भारत की पदक की उम्मीदें धराशायी हो गईं. मैच के अंत में जब रेफरी ने वालेंसिया का हाथ उठाया तो मैरीकॉम की आंखों में आंसू थे और उसके चेहरे पर मुस्कान थी.

मेरिकॉम ने 2019 विश्व चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में वालेंसिया को हराया था, मैरीकॉम पर कोलंबियाई मुक्केबाज की यह पहली जीत है. मेरिकॉम की तरह, वालेंसिया ओलंपिक में अपने देश का प्रतिनिधित्व करने वाली पहली महिला मुक्केबाज हैं.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.