rahul ghandhi

कांग्रेस लगातार संसद में कृषि कानूनों को लेकर विरोध कर रही है. ऐसे में आज राहुल गांधी केंद्रीय कृषि कानूनो के विरोध में ट्रैक्टर चलाकर संसद भवन परिसर के गेट तक पहुंचे. राहुल गांधी जो ट्रैक्टर चला रहे थे उस पर उनके साथ राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा, प्रताप सिंह बाजवा और पार्टी के कुछ अन्य सांसद बैठे थे. इस ट्रैक्टर के आगे एक बैनर भी लगा था जिस पर ‘‘किसान विरोधी तीनों काले कृषि कानून वापस लो – वापस लो’’ लिखा हुआ था.

तीनों कृषि कानून वापस लिए जाने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे किसानों के प्रति समर्थन जताने वाले राहुल गांधी ने कहा, ‘‘सरकार के मुताबिक, आंदोलन कर रहे किसान आतंकवादी हैं. किसानों की बात नहीं सुनी जा रही है. दो-तीन बड़े उद्योगपतियों के लिए ये कानून लाए गए हैं. यह बात पूरा देश जानता है. इन कानूनों को वापस लेना पड़ेगा.’’

बाद में उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘अगर खेत बेचने पर मजबूर करोगे, तो ट्रैक्टर संसद में चलेगा- सत्य की फ़सल उगाकर रहेंगे!कृषि-विरोधी क़ानून वापस लो.’’ कांग्रेस का कहना है कि राहुल गांधी के साथ मौजूद पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, पार्टी के राष्ट्रीय सचिव प्रणव झा, भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. और कई अन्य नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया, हालांकि बाद में इन्हें छोड़ दिया गया.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.