himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में बड़ा हादसा हुआ है. सांग्ला घाटी में पुल टूटने की वजह से नौ लोगों की मौत हो गई है. किन्नौर जिले के एसपी साजू राम राणा ने कहा कि नौ लोगों की मौत हो गई है और तीन घायल हुए हैं. इस घटना में बटसेरी पुल टूट गया. एसपी ने कहा कि रेस्क्यू टीम घटनास्थल पर मौजूद है.

दरअसल, सांग्ला जा रही पर्यटकों से भरी गाड़ी लैंडस्लाइड की चपेट में आ गई. पर्यटक छत्तीसगढ़ के बताए जा रहे हैं. मरने वालों का आंकड़ा और बढ़ सकता है. बड़े-बड़े पत्थर पहाड़ से फिसलते हुए तेजी से नीचे आए और पुल को अपनी चपेट में ले लिया. वहां चल रहे कंस्ट्रक्शन के काम को भी भारी नुकसान पहुंचने की जानकारी मिल रही है. वहां मौजूद लोगों ने अपने मोबाइल फोन में इस भयावह दृष्य को कैद किया.

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ट्वीट करते हुए कहा, “किन्नौर के बटसेरी में पहाड़ी दरकने से हुआ हादसा हृदयविदारक है. इसकी चपेट में आया पर्यटकों से सवार वाहन जिसमें 9 की मृत्यु व 2 घायल तथा 1 अन्य राहगीर के घायल होने की खबर अत्यंत दुखद है. ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति तथा शोकग्रस्त परिवार को संबल प्रदान करें. मैंने किन्नौर जिला प्रशासन से बात करके हादसे की जानकारी ली व उन्हें उचित दिशानिर्देश दिए. प्रशासन घटनास्थल पर राहत कार्य में जुट गया है तथा प्रभावितों को फौरी राहत प्रदान की जा रही है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.