Domestic gas

नई दिल्ली: एलपीजी ताजा खबर: एलपीजी कनेक्शन (एलपीजी गैस सिलेंडर) लेने की योजना बना रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है. अब आपके पास एड्रेस प्रूफ नहीं होने पर भी आप सिलेंडर खरीद सकते हैं. सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसीएल) ने आम आदमी को राहत देते हुए रसोई गैस पर पते की समस्या को कम किया है. यानी बिना एड्रेस प्रूफ के आपको गैस मिल सकती है. आइए जानते हैं पूरी प्रक्रिया.

अब आप बिना एड्रेस प्रूफ के सिलेंडर प्राप्त कर सकते हैं

यहां यह उल्लेख किया जा सकता है कि रसोई गैस (एलपीजी) पहले पते के प्रमाण के बिना उपलब्ध नहीं थी. लेकिन अब नियम बदल गया है, अब ग्राहक अपने शहर या अपने क्षेत्र के पास इंडेन गैस डिस्ट्रीब्यूटर या पॉइंट ऑफ सेल में जाकर आसानी से 5 किलो का रसोई गैस सिलेंडर खरीद सकता है. इसके लिए किसी दस्तावेज की जरूरत नहीं है, वहां आपको सिलेंडर की कीमत चुकाने पर ही सिलेंडर मिल जाएगा.

आप विक्रय स्थल से इंडेन का 5 किलो का सिलेंडर भर सकते हैं. आपको बता दें कि यह सिलेंडर बीआईएस सर्टिफाइड है.

घर पर आसानी से बुक करें

आप रिफिल के लिए गैस भी बुक कर सकते हैं, इसके लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं है. उनके लिए स्पेशल नंबर 8454955555 की घोषणा की गई है. आप देश के किसी भी कोने से मिस्ड कॉल करके अपना सिलेंडर बुक करा सकते हैं. आप व्हाट्सएप के जरिए भी सिलेंडर बुक कर सकते हैं.रिफिल लिखकर आप 7588888824 पर मैसेज कर सकते हैं, आपका सिलेंडर बुक हो जाएगा. आप 7718955555 पर कॉल करके भी सिलेंडर बुक कर सकते हैं.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.