CHINA

कोरोना का एक के बाद एक वेरिएंट चिंता बढ़ा रहा है. अब कोरोना लैम्ब्डा वेरिएंट ने दुनिया की चिंता बढ़ा दी है. यह 29 देशों में फैल गया है लेकिन पेरू सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है. पेरू में अब तक प्रति व्यक्ति मृत्यु दर सबसे अधिक है, कोरोना ने प्रति एक लाख की आबादी पर 596 लोगों की जान ले ली है, इसके बाद हंगरी है, जहां प्रति दस लाख लोगों पर 307 मौतें होती हैं.

कोरोना का एक के बाद एक वेरिएंट चिंता बढ़ा रहा है. अब कोरोना लैम्ब्डा वेरिएंट ने दुनिया की चिंता बढ़ा दी है. यह 29 देशों में फैल गया है लेकिन पेरू सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है, पेरू में अब तक प्रति व्यक्ति मृत्यु दर सबसे अधिक है.कोरोना ने प्रति एक लाख की आबादी पर 596 लोगों की जान ले ली है. इसके बाद हंगरी है, जहां प्रति दस लाख लोगों पर 307 मौतें होती हैं.

14 जून, 2021 को WHO ने लैम्ब्डा को कोरोना के वैश्विक संस्करण के रूप में घोषित किया. पब्लिक हेल्थ इंग्लैंड ने 23 जून को इसे ‘अंतर्राष्ट्रीय क्षेत्र और कई उल्लेखनीय उत्परिवर्तन’ का कारण बताया। ब्रिटेन में लैम्ब्डा 8 के ज्यादातर मामले विदेश यात्रा से जुड़े हैं.लैम्ब्डा पर हुए शोध के अनुसार, वर्तमान में ऐसा कोई प्रमाण नहीं है जो यह बताता हो कि लैम्ब्डा डेल्टा से अधिक खतरनाक है. वर्तमान में अध्ययन किया जा रहा है.

By Newzzar

Leave a Reply

Your email address will not be published.